सऊदी अरब में मस्जिद के पास धमाके, 36 लोगों की मौत से दहशत

0

रियाद। सऊदी अरब में सोमवार को तीन ब्लास्ट हुए। दैनिक भास्कर के हवाले से खबर है कि इनमें एक हमला मदीना में पैगम्बर मोहम्मद के मस्जिद के बाहर हुआ। इसमें चार लोग मारे गए। बाकी दो हमले जेद्दाह में अमेरिकी दूतावास, और अल-कातिफ में शिया मस्जिद में हुए। तीनों हमलों 36 लोगों की मौत हुई। दर्जनों घायल हैं।

सऊदी की लोकल मीडिया के मुताबिक, आतंकियों ने अल-कातिफ शहर को की अल-कदीह इमाम अली शिया मस्जिद में हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। इसमें 30 लोगों की मौत हुई है। यह जगह शिया मुस्लिमों का गढ़ है।
– इसके कुछ ही मिनटों बाद दूसरा सुसाइड अटैक मदीना शहर में पैगंबर मोहम्मद की मस्जिद के बाहर हुआ। यहां सुसाइड बॉम्बर ने सिक्युरिटी पोस्ट पर खुद को उड़ा लिया। हमले के समय गार्ड्स इफ्तार कर रहे थे।
– जबकि तीसरा अटैक जेद्दाह में अमेरिकी दूतावास के पास सोमवार सुबह हुआ था, जिसमें दो की मौत हो गई। हमलावर मरीज बनकर दूतावास के पास की मस्जिद की ओर जा रहा था। रोका तो खुद को उड़ा लिया।
– बता दें कि मक्का के बाद मदीना इस्लाम धर्म में सबसे पवित्र मानी जाने वाले जगह है। हर साल यहां दुनिया भर से करोड़ों श्रद्धालु आते हैं।
इफ्तार कर रहे गार्ड्स से फल मांगे और खुद को उड़ा लिया…
– ब्लास्ट के वक्त मदीना मस्जिद के बाहर मौजूद एक आईविटनेस ने बताया कि हमलावर की उम्र 17-18 साल होगी।
– हमलावर इफ्तार कर रहे गार्ड्स के पास गया और उनसे फल मांगे फिर उसने शरीर पर लगे बम एक्टिवेट कर खुद को उड़ा लिया।
– मदीना मस्जिद में मौजूद साउथ अफ्रीका से आए श्रद्धालु क्वारी पटेल ने बताया कि जब धमाका हुआ तो लोगों को लगा कि रोजा तोड़ने के लिए तोप चलाई गई है।
– पर ब्लास्ट इतना तेज था कि मस्जिद के अंदर तक वाइब्रेशन महसूस हुए, लगा जैसे कोई बिल्डिंग गिरी हो।

इसे भी पढ़िए :  न्यूनतम मजदूरी के मुद्दे को लेकर केजरीवाल ने केंद्र पर निशाना साधा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY