तुर्की एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला, 36 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

0

दुनिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट में से एक तुर्की एयरपोर्ट पर हुए आतंकी हमले में जान हुआ है। इस सुसाइड बॉम्बर अटैक में 36 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस्तांबुल के अतातुर्क इंटरनेशनल टर्मिनल के नजदीक ब्लास्ट और गोलीबारी में करीब 120 लोग जख्मी हुए हैं। खुद को उड़ाने से पहले तीन सुसाइड बॉम्बर्स ने कलाश्निकोव से फायरिंग की। शुरुआती जांच के बाद ऑफिशियल्स ने कहा है कि हमलों के पीछे इस्लामिक स्टेट यानी आईएस का भी हाथ हो सकता है।

इसे भी पढ़िए :  CBI के पूर्व डायरेक्टर जोगिंदर सिंह का निधन

हमले के बाद तुर्की में खौफ का माहौल है। चारों तरफ अफरा-तफरी मची हुई है। इस अटैक के बाद इस्तांबुल में फ्लाइट्स की आवाजाही रोक दी गई है और लोगों से कहा गया है कि वे अतातुर्क एयरपोर्ट से दूर रहें। इस हमले के बाद अमेरिका भी सतर्यक हो गया है। अमेरिकी फॉरेन डिपार्टमेंट ने अपने नागरिकों को तुर्की नहीं जाने को लेकर अलर्ट किया है।

इसे भी पढ़िए :  बुलंदशहर गैंगरेप: तीन आरोपी गिरफ्तार, SSP, SP और CO सस्पेंड

तुर्की से आए ऑफिशियल बयान में कहा गया है कि ये हमला लोकल टाइम के मुताबिक रात 10 बजे हुआ। इस खौफनाक हमले को अंजाम देने के लिए तीन हमलावर सीने में बम बांधकर एयरपोर्ट के पास पहुंचे। यहां इन्होंने पहले जनता पर ताबड़तोड़ फायरिंग की और इसके बाद खुद को उड़ा दिया। तीनों हमलावरों ने अलग-अलग जगहों पर खुद को उड़ाया। तुर्की एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार, सभी ब्लास्ट एयरपोर्ट बिल्डिंग के बाहर ही हुए। हालांकि अभी इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। तुर्की में लगातार हो रहे आतंकी हमलों से वहां की फिज़ा में खौफ पसरा हुआ है। इस हमले के बाद दुनिया भर में एयरपोर्ट्स की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

इसे भी पढ़िए :  पेट्रोल के दाम 3.38 रुपये प्रति लीटर बढ़े, डीजल 2.67 रुपये महंगा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY