कश्मीर में नए ट्रिक से हमला कर रहे हैं आतंकी

0

नई दिल्ली : कश्मीर में आतंकी बुरहान के मारे जाने के बाद, फ़ैले हिंसा के दौरान, भारतीय खुफ़िया एजेंसियों ने एक नई चीज़ नोटिस की है कश्मीर में सक्रिय आतंकी अब नए तरीकों से हमला कर रहे हैं। नई रणनीति के तहत,ये आतंकी, पुलिस पर पत्थर फ़ेंकने वाले युवाओं के पीछे खड़े होकर हमला करते हैं।.पत्थरबाजों के पीछे खड़े ये आतंकी सुरक्षाबल पर बमबाजी करते हैं।

इसे भी पढ़िए :  उरी हमला: आतंकियों के मददगारों के खिलाफ NIA नहीं जुटा पाई सबूत, दोनों की होगी वतन वापसी

खुफ़िया विभाग के मुताबिक, पिछले दिनों हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान आतंकियों ने हमला करने की नई ट्रिक अपनाई है।वो पत्थरबाजों को सुरक्षा कवच के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं, ताकी उनकी आड़ में रह कर पुलिस की जवाबी कार्यवाई से बचे रहे।
खुफ़िया एंजेंसियों का कहना है कि ‘यहीं वजह है कि प्रदर्शनकारियों की संख्या कम होने बावजूद, सुरक्षा बलो को ज्यादा नुकसान हो रहा है’।

इसे भी पढ़िए :  एयरसेल-मैक्सिस केस: मारन बंधु समेत सभी आरोपी बरी

 

Kashmiri Muslim protesters taunt Indian policemen as they clash in Srinagar, Indian controlled Kashmir, Monday, July 11, 2016. Indian authorities were struggling Monday to contain protests by Kashmiris angry after several people were killed in weekend demonstrations, as youths defied a curfew to rally in the streets against the killing of a top anti-India rebel leader. (AP Photo/Dar Yasin)
इसके अलावा आतंकियों ने एक और नई ट्रिक अपनाई है। कश्मीर के शहरी इलाकों में अपेक्षाकृत शांति होने से ये आतंकी, अब ग्रामीण और शहरों के बाहरी इलाकों से हिंसा की प्लानिंग कर रहे हैं। ग्रामीण और शहर के बाहर के इलाके, इन आतंकियों के छिपने के लिए अब पसंदीदा जगह बनते जा रहे हैं।ये आतंकी ग्रामीण क्षेत्रों में छिप रहे हैं और वहीं से सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं।

इसे भी पढ़िए :  पंजाब की नाभा जेल पर हमला, पुलिस की वर्दी में बंदूक की नोंक पर छुड़ा ले गए 5 कैदी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY