कश्मीर हिंसा: पीएम करेंगे उच्चस्तरीय बैठक, अब तक 32 की मौत

0

नई दिल्ली। कश्मीर घाटी में हिंसा की आग में अब तक 30 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 4 दिनों से जारी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अफ्रीकी देशों के दौरे से लौटने के बाद आज कश्मीर मुद्दे पर अहम बैठक करेंगे। घाटी में हिंसा और तनाव का आज चौथा दिन है। चार जिलों में आज भी कर्फ्यू जारी रहेगा। घाटी में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

चार अफ्रीकी देशों के दौरे से वतन लौटते ही मंगलवार सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री मोदी एक अहम बैठक करेंगे। कश्मीर में चार दिनों से हो रहे हिंसक प्रदर्शन पर पीएम को आला अधिकारी रिपोर्ट देंगे। इससे पहले सोमवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और वित्त मंत्री अरुण जेटली की अहम बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कश्मीर के हालात पर पूरी जानकारी दी। पीएम मोदी के साथ अफ्रीका गए डोभाल कल ही दौर बीच में छोड़कर वापस आ गए थे। पीएम की आज की होने वाली उच्च स्तरीय बैठक में गृह मंत्री और रक्षा मंत्री के साथ डोभाल भी मौजूद रह सकते हैं।

इसे भी पढ़िए :  सुप्रीम कोर्ट का आदेश, कश्मीर हिंसा में मारे गए शब्बीर के शव की कब्र से निकालकर हो पोस्टमार्टम

भारत-पाकिस्तान के बीच कारवां-ए-अमन बस सेवा बंद कर दी गई है। अलगाववादियों ने घाटी में बुलाए गए बंद को दो दिन के लिए और बढ़ा दिया है। वहीं पाकिस्तान ने उच्चायुक्त को बुलाकर कश्मीर के हालात पर नाराजगी जताई। हालांकि देश के आतंरिक मामलों में पाकिस्तान के दखल पर भारत ने कड़ा जवाब दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ये जानकारी दी कि शनिवार से कश्मीर घाटी में हिंसक प्रदर्शन को रोकने के लिए सुरक्षाबल दिन रात मुस्तैद हैं। वहीं हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद से घाटी अशांत है।

इसे भी पढ़िए :  महबूबा मुफ्ती ने आतंकी बुरहान को लेकर दिया है ऐसा बयान जिस पर हो सकता है बवाल!

अभी तक कश्मीर के हिंसक प्रदर्शन में 25 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि अलगावादियों का दावा है कि 31 लोगों की मौत हुई है। दक्षिण कश्मीर के चार जिलों समेत श्रीनगर के आठ थाना क्षेत्रों में आज भी कर्फ्यू है। इस बीच तीन दिन से फंसे अमरनाथ यात्रियों का जत्था कल बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए दोबारा रवाना हो गया। घाटी में हो रही हिंसा को लेकर कश्मीरी पंडितों ने कल पीएमओ में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह से मुलाकात की।

इसे भी पढ़िए :  9/11 के कानून पर सउदी ने अमेरिका को चेताया, कहा इसका परिणाम विनाशकारी होगा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY