आर्मी का करारा जवाब- पाकिस्तान के खिलाफ कब और कहां कार्रवाई करना है, इसका फैसला हम करेंगे

0
सेना

रविवार तड़के जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले में 18 जवान शहीद हो गए। हमले में आठ जवान गंभीर रूप से घायल भी हैं। हमले के बाद से इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा था जिसे सेना ने पूरा होने का भी ऐलान कर दिया। सैन्य अभियान के महानिदेशक (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई कब और कहां होगी, इसका फैसला हम करेंगे।

इसे भी पढ़िए :  उरी हमले में शहीद राजेश यादव की पत्‍नी ने दिया बेटी को जन्‍म

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने श्रीनगर दौरे से लौटते ही सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमले की रिपोर्ट सौंपी है, जिसके बाद पीएम ने हाईलेवल मीटिंग की। इस बैठक में तय हुआ कि पड़ोसी के प्रति अब आक्रामक रुख अपनाए जाने की जरूरत है। सूत्रों के मुताबिक सरकार अब सीमा पार की नापाक कार्रवाई का हथियारों से जवाब दे सकती है। पीएम के साथ मीटिंग में तय हुई रणनीति के तहत हमले के मास्टरमाइंड पर भी वार की तैयारी है। जबकि अंतरराष्ट्रीय मंच पर यूएन में भी भारत पाकिस्तान को घेरने की फिराक में है।

इसे भी पढ़िए :  कश्मीरियों का नैतिक-कूटनीतिक समर्थन करता रहेगा पाक: सेना प्रमुख

फ्रांस ने की कड़ी निंदा

फ्रांस ने भी उरी हमले की कड़ी निंदा की है। फ्रांस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वह आतंकवाद के खि‍लाफ लड़ाई में भारत के साथ खड़ा है। उसने इसके साथ ही कश्मीर में शांति की जरूरत पर भी बल दिया है।

इसे भी पढ़िए :  कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सबसे बड़ा ऑपरेशन, हेलिकॉप्ट, ड्रोन और चार हजार जवान मैदान में

आतंकी हमले में जवानों की मौत के बाद देशभर में आक्रोश है। जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन भी किए गए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY