बीजेपी विधायक ने सुअरों से की दलितों की तुलना

0

मुंबई। महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक के एक बयान पर बवाल हो गया है। दरअसलस महाराष्ट्र के डोंबिवली से बीजेपी विधायक रविंद्र चव्हाण ने हाल ही में एक कार्यक्रम में दलितों की तुलना सूअर से कर दी। इससे ना केवल दलित संगठनों ने बल्कि विपक्षी दलों ने भी बीजेपी विधायक से माफी मांगने की मांग की है। आपको बता दें कि डोंबिवली के बीजेपी विधायक रविंद्र चव्हाण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह ‘‘दलितों के उत्थान’’ की बात करते हुए उनकी सूअरों से तुलना करते दिख रहे हैं।
मामला पिछले शुक्रवार का है जब विधायक रविंद्र चव्हाण मुंबई के कल्याण में एक कार्यक्रम में जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान चव्हाण ने अब्राहम लिंकन का उदाहरण देते हुए एक कहानी सुनाई जिसमें लिंकन एक नाले से ‘सूअर के एक बच्चे’ को निकालते हैं और उसे साफ करते हैं। विधायक रविंद्र चव्हाण ने आगे कहा कि, ‘इसी तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस भी दलितों के उत्थान के लिए कड़ी मेहतन कर रहे हैं।’
बयान के बाद से बीजेपी विधायक रविंद्र चव्हाण के की तीखी आलोचना हो रही है। दलित संगठनों ने चव्हाण से माफी मांगने को कहा है। विपक्षी एनसीपी ने तो विरोध में एक सूअर का ‘नामकरण समारोह’ आयोजित किया, जिसमें उसे रविंद्र चव्हाण का नाम दिया गया।

इसे भी पढ़िए :  भारत में धार्मिक आजादी पर प्रतिबंध, भ्रष्टाचार चरम पर - अमेरिका

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY