युद्ध की आहट! राजस्थान बॉर्डर पर बढ़ी पाकिस्तान की हलचल, हाई अलर्ट पर BSF

0
सेना
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

उरी हमले के बाद से जम्मू-कश्मीर में सेना सख्ती बरत रही है। आतंकियों के लिए कश्मीर के रास्ते घुसना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में पाकिस्तानी आतंकी राजस्थान और गुजरात बॉर्डर से भारत में घुस सकते हैं। पंजाब और राजस्थान से सटे इलाके में सीमा पार हलचल को देखते हुए खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों ने बॉर्डर पर हाई अलर्ट कर दिया है। राजस्थान में बॉर्डर के आसपास के गांवों में लोगों को शिविर लगाकर जानकारी दी जा रही है कि पाकिस्तान से आने वाले फोन पर कोई भी सूचना साझा न की जाए।

इसे भी पढ़िए :  पूर्व सैनिक के खुदकुशी पर वीके सिंह के विवादित बोल, कहा- मानसिक हालत की भी होनी चाहिए जांच

राजस्थान बॉर्डर से घुसपैठ की आशंका

बीएसएफ के राजस्थान फ्रंटीयर के महानिरीक्षक बीआर मेघवाल ने कहा है कि राजस्थान और गुजरात से लगती पाकिस्तान की अंतरष्ट्रीय सीमाओं से भारतीय सीमा में आतंकवादियों के घुसपैठ करने की संभावनाओं में भारी बढ़ोतरी हो रही हैं। पंजाब, जम्मू कश्मीर सीमा पर सख्ती होने के कारण आतंकी राजस्थान सीमा से लगतार घुसने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में इस तरह की कोशिशों में काफी तेजी आई हैं। उधर राजस्थान के जैसलमेर और गंगानगर से लगती सीमा के सामने पाकिस्तान की मूवमेंट में काफी बढ़ोतरी देखी गई है।

इसे भी पढ़िए :  पाकिस्तानी सेना ने फिर किया दावा, भारत को हुआ दुगना नुकसान

मेघवाल ने कहा कि सीमा पार हो रहे स्ट्रैंथन को देखते हुए हमने बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। ये सब बातें बुधवार को मेघवाल ने कमांडर कॉन्फ्रेंस के खत्म होने के बाद कही। इस कॉन्फ्रेंस में डीआईजी रवि गांधी, सेक्टर नॉर्थ के डीआईजी अमित लोढ़ा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

इसे भी पढ़िए :  PM मोदी को मिला राष्ट्रपति का साथ, कहा- एक साथ हो सकते है लोकसभा और विधानसभा चुनाव

अगले पेज पर पढ़िए पाकिस्तान की तरफ ब़ॉर्डर पर क्यों है हलचल?

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY