जैसलमेर से पाकिस्तानी जासूस गिरफ़्तार, नाम सुनकर चौंक जाएंगे आप

0
पाकिस्तानी जासूस

जैसलमेर से एक पाकिस्तानी जासूस को गिरफ़्तार किया गया है। राजस्थान में पाकिस्तान के जासूसी और आतंकी नेटवर्क का बड़ा खुलासा हुआ है। जैसलमेर में पाकिस्तानी पासपोर्ट पर भारत आए एजेंट नंदलाल महाराज को गिरफ्तार किया गया है। राजस्थान से लगती पाकिस्तान सीमा से अलग-अलग जगहों से अब तक 35 किलो आरडीएक्स भारत में बम ब्लास्ट के लिए पहुंचा चुका है।

इसे भी पढ़िए :  तस्वीरें- सीरिया युद्ध के दौरान जान जोखिम में डालकर रिपोर्टिंग करती महिला पत्रकार
पाकिस्तानी जासूस
पकड़ा गया जासूस

आईबी, रॉ और राजस्थान के इंटेलिजेंस एजेंसी ने इस नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। गिरफ्तार पाकिस्तानी एजेंट के पास से एक डायरी भी बरामद हुई है, जिसमें सारे डिटेल लिखे हैं। इसमें लिखा हुआ कि कब-कब पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इसके खाते में पैसे डालती थी। इसके काम के बदले आईएसआई 10 से लेकर 60-70 हजार तक देती थी। नंदलाल का पूरा परिवार पाकिस्तान में है, लेकिन पैसों के लालच में ये पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के लिए तैयार हो गया।
नंदलाल महराज की उम्र 26 साल है और वह पाकिस्तान के खिप्रो सानगढ़ का रहनेवाला है। ये पाकिस्तान में टेक्सटाईल का शोरूम चलाता है, जिसकी रोज की आमदनी तीन हजार रुपये है।बताया जाता है कि इसकी पत्नी और बच्चे पाकिस्तान में रह रहे हैं। एजेंट के पास से दो मोबाईल सेट और दर्जनों पाकिस्तानी सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। इसकी मदद से वह सरहदी इलाके में जाकर पाकिस्तान बात करता था।

इसे भी पढ़िए :  बीजेपी सांसद के बेशर्म बोल, कहा- राहुल के पास खुद सबूत नहीं है कि वे किसकी पैदाइश हैं?

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY