इमिग्रेशन ऑफिसर पर मणिपुरी लड़की से नस्लभेदी टिप्पणी का आरोप, सुषमा स्वराज ने मांगी माफी

0

मणिपुर की एक लड़की ने दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन ऑफिसरों की नस्लभेदी टिप्पणी को लेकर फेसबुक पोस्ट लिखा, जो वायरल हो गया। इसके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर इस मामले पर मोनिका खांगेमबम नाम की इस युवती से माफी मांगी।

सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, ‘मोनिका- इसके लिए मैं माफी चाहती हूं। इमिग्रेशन मेरे पास नहीं है।’ सुषमा ने यह भी कहा कि वे इस मामले पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात करेंगी, जिनके पास इमिग्रेशन विभाग है।

मोनिका ने फेसबुक पोस्ट के जरिए बताया कि उनके साथ यह घटना शनिवार को आईजीआई एयरपोर्ट के टी-3 टर्मिनल पर हुई। बतौर मोनिका, जब वे इमिग्रेशन डेस्क पर पहुंचीं तो उनसे इमिग्रेशन ऑफिसर ने पूछा- पक्का इंडियन हो? मोनिका ने इस अधिकारी से जब ये कहा कि वे लेट हो रही हैं, उन्हें जाने दिया जाए तो इस पर अफसर ने कहा कि एयरक्राफ्ट आपको छोड़कर नहीं जा रहा, आराम से जवाब दीजिए।

इसे भी पढ़िए :  केजरीवाल के पूर्व प्रधान न्यायिक हिरासत में

मोनि‍का ने कहा कि जब उन्होंने अफसर से कहा कि वे मणिपुर की हैं तो उसने उनसे पूछा- अच्छा ये बताओ कि मणिपुर के बॉर्डर से कितने राज्य सटे हैं। इन राज्यों के नाम बताओ? मोनिका का ये फेसबुक पोस्ट जमकर शेयर किया गया और लोगों ने इस पर अपना गुस्सा भी जाहिर किया। मोनिका फेसबुक पर मिले सपोर्ट से अभिभूत हैं। उन्होंने इसके लिए सभी का शुक्रिया भी अदा किया है।

इसे भी पढ़िए :  वीडियो में देखें- टीचर ने की छात्रा की पिटाई

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY