पाकिस्तान को बुरहान के आतंकी होने का सबूत देगा भारत

0

नई दिल्ली : हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से कश्मीर के हालात खराब है। इसी बीच बुरहान को बार-बार शहीद और कश्मीरी नेता कहकर पाकिस्तान भारतीय सेना की आलोचना कर रहा है। पर अब भारत ने भी पाकिस्तान को जवाब देने की तैयारी कर ली है।भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को बुरहान के आतंकी होने का सबूत देने का फ़ैसला किया है ।

इसे भी पढ़िए :  पाकिस्तान ने फिर उगला ज़हर, भारत को बताया सबसे बड़ा खतरा

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस गृह मंत्रालय को बुरहान के खिलाफ पेंडिंग पड़े 12 मामलों की जानकारी पहले ही दे चुकी है।अब गृह मंत्रालय इसे विदेश मंत्रालय को देगा और फिर वहां से ये सबूत बासित को भेजे जाएंगे। पाकिस्तान ने इस मामले को अंतर्राष्ट्रीय फोरम में भी उठाया है। पाकिस्तान, भारतीय सेना को कल्प्रिट बनाते हुए इसकी छवि एक दमनकारी के रुप में पेश करने की कोशिश कर रहा है। बुरहान वानी पर पुलिस बलों से हथियार लूटने, सरपंचो व उनके परिजनों की हत्या करने और राष्ट्रीय राइफल की पेट्रोल पार्टी पर हमला करने जैसे आरोप है।

इसे भी पढ़िए :  देश के 6 राज्यों के उपचुनाव में भारी मतदान, नोटबंदी रहा मुख्य मुद्दा

खुफिया विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ऐसी सक्रिय आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के अलावा बुरहान एक ऑनलाइन जिहादी था। वो सोशल मीडिया का इस्तेमाल खुद को हिजबुल का चेहरा बताने के लिए करता था।

इसे भी पढ़िए :  अब अमेरिका ने भी भारत से कहा, 'असहिष्णुता बढ़ रही है, नागरिकों की सुरक्षा करें'...

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY