केंद्रीय विद्यालय में 6 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती

0
केंद्रीय विद्यालय

केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस)में प्राचार्य एवं अन्य शैक्षिक पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। आवेदन करने की तिथि 27-9-2016 से 17-10-2016 तक है। निर्धारित पदों पर आवेदन स्वीकार किए जाएगें।

प्रशिक्षित स्नात्तकोत्तर शिक्षक (पीजीटी) (ग्रुप-बी)
प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) (ग्रुप-बी)
प्राथमिक शिक्षक एवं प्राथमि(क शिक्षक (संगीत) ( ग्रुप बी) के पदों को भरा जाएगा

निर्धारित पदों पर उम्मीदवारों की शैक्ष‌णिक योग्यता पदों के अनुसार तय की गई है। इन पदों पर अधिकतम आयु 30/35/45/50 वर्ष निर्धारित की गई है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 9,300 रुपये से 39,100 प्रतिमाह प्रत्येक पदों के अनुसार अलग-अलग दिए जाएेगा।

इसे भी पढ़िए :  एकतरफ़ा प्यार में आशिक ने मारी लड़की को गोली, खुद को भी उड़ाया

केंद्रीय विद्यालय के इन पदों पर आवेदन शुल्क के तौर पर प्राचार्य के पदों पर 1,200 रुपये और अन्य पदों के लिए 750 रुपये जमा करना होगा। आवेदन शुल्क सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए है जिन्हें आवेदन शुल्क ऑनलाइन या बैंक चालान के माध्यम से जमा करना होगा। आरक्षित वर्ग (एसटी और एससी) के लिए आवेदन नि:शुल्क है।

इसे भी पढ़िए :  स्कूल टीचर ने टीनएज स्टूडेंट्स को दिया ऐसा होमवर्क जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे

उपरोक्त पदों पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार ‌किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए ‌उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट पर जाएं और मौजूदा दिशा निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरी करें। एक बार ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आवेदन में संशोधित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसे भी पढ़िए :  वीडियो में देखें- टीचर ने की छात्रा की पिटाई

निर्धारित पदो पर उम्मीदवारों का चयन लिखित और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। विज्ञापित पदों पर अभ्य‌र्थियों का चयन व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए यहा क्लिक करे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY