ललित मोदी से अब लंदन में होगी पूछताछ, ED ने भेजा नोटिस

0

नई दिल्ली। आईपीएल मैंचों में घोटाले को लेकर चुर्चा में आए आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी पिछले कई सालों से लंदन में रह रहे थे। यहां तक कि पिछले कई साल से विदेश में वो राहत महसूस कर रहे होंगे। लेकिन एक बार फिर ललित मोदी पर कानून कार्रवाई की गाज गिर सकती है। जी हां ललित मोदी से लंदन में ही पूछताछ की जा सकती है। प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने इसके लिए ब्रिटि‍श प्रशासन को म्यूचुअल असिस्टेंस ट्रीटी (एमएलएटी) के तहत लिखित आवेदन किया है।
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, ईडी ने ब्रिटेन को लिखा है कि उनकी जांच टीम को लंदन में ही ललित मोदी से पूछताछ का इंतजाम किया जाए। ईडी ललित मोदी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच कर रहा है। मोदी को भारत लाने की कोशिशों में लगे ईडी ने एमएलएटी समझौते के तहत ब्रिटेन जाकर मामले की जांच का फैसला किया है। इस मामले के बाद पुलिस भी ललित मोदी के मामले में आगे की कार्रवाई कर सकती है।
ईडी ने ब्रिटेन में अपने समकक्ष प्राधिकरण के लिए गृह मंत्रालय के जरिए आवेदन भिजवाने की कोशिश की है। गृह मंत्रालय इस आवेदन पर विचार करने के बाद ब्रिटेन भेजेगा।
गौरतलब है कि ललित मोदी के खिलाफ ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के अलावा फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (फेमा) के उल्लंघन का मामला ईडी में चल रहा है।

इसे भी पढ़िए :  सीबीआई ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर लालू यादव के घर हुई छापेमारी की दी जानकारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY