सलमान को मिली ये कैसी ईदी!

0

मुंबई । बलात्कार के संबंध में सलमान खान की ओर से दिए गए बयान के मामले में उन्हें कल सुनवाई के लिए बुलाने वाले महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग एमएससीडब्ल्यू ने इस मामले में नई तारीख देने से इंकार कर दिया है। एमएससीडब्ल्यू ने 29 जून को सलमान को समन जारी करके उन्हें इस मुद्दे पर अपना रूख स्पष्ट करने के लिए सात जुलाई को आयोग के समक्ष पेश होने के लिए कहा था। सात जुलाई को ईद है। इससे पहले सलमान पैनल के समक्ष पेश नहीं हुए थे।

एमएससीडब्ल्यू की अध्यक्ष विजया राहतकर ने बताया, ‘‘हम कल एक आम दिन की तरह काम कर रहे हैं और हमारी टीम अपनी नियमित ड्यूटी पूरी करेगी। इसलिए हम सलमान खान को नयी तारीख देने नहीं जा रहे हैं और हमारा आयोग उनके जवाब का इंतजार करेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह (सलमान) निजी तौर पर सुनवाई के लिए आ भी सकते हैं और नहीं भी। हमारी संस्था यह बात समझती है। लेकिन वह कम से कम अपना प्रतिनिधि भेजकर हमारे समन का जवाब तो दे ही सकते हैं। यह उनपर है। लेकिन उन्हें किसी न किसी तरह से प्रतिक्रिया तो देनी ही चाहिए।’’ एमएससीडब्ल्यू की ओर से पिछले सप्ताह सलमान को समन भेजे जाने से एक दिन पहले अभिनेता ने अपना वकील भिजवाकर पैनल से कहा था कि मामले की सुनवाई राष्ट्रीय महिला आयोग में चल रही है और मामले की सुनवाई एकसाथ दो जगहों पर नहीं हो सकती।

इसे भी पढ़िए :  लीबिया में युद्ध क्षेत्र से तीन भारतीय निकाले गए, उन्हें वापस लाया जा रहा है: सुषमा स्वराज

सलमान की प्रतिक्रिया पर गौर करने के बाद पैनल ने अभिनेता की दलील पर असंतोष जाहिर किया और उन्हें सात जुलाई को पेश होने के लिए कहा।
राहतकर ने कहा, ‘‘29 जून को, जब हमारे आयोग ने अभिनेता को नोटिस जारी किया, तब हमने यह नहीं सोचा था कि सात जुलाई और ईद एकसाथ पड़ेंगी। लेकिन चूंकि हमारा आयोग कल काम कर रहा है इसलिए हम ताजा तारीख जारी नहीं करेंगे।’’ 50 वर्षीय सलमान से जब फिल्म ‘सुल्तान’ के लिए थका देने वाली शूटिंग के बारे में सवाल पूछा गया था, तब उन्होंने अपनी थकावट की तुलना बलात्कार का शिकार बनी महिला से करके विवाद को जन्म दे दिया था।

इसे भी पढ़िए :  हबीब ने सीपीएम को दिखाया आइना

राष्ट्रीय महिला आयोग ने सलमान को आठ जुलाई को पेश होने के लिए कहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY