मुश्किल में धर्मगुरू जाकिर नाईक, एनआईए कर सकती है पूछताछ

0

नई दिल्ली।मुस्लिम धर्मगुरू जाकिर नायक मुश्किल में पड़ सकते हैं। ढाका के अतंकियों के मुस्लिम धर्मगुरू जाकिर नायक का फ़ैन होने की खबरें सामने आने के बाद इंटेलीजेंस एजेंसियां सतर्क हो गईं हैं।एजेंसियों ने मुम्बई में रहने वाले जाकिर नाईक के भाषणों और उनकी एक्टिविटीज़ की जांच करनी शुरू कर दी है।खबरों के मुताबिक ढाका हमले में शामिल दो आतंकी निब्रास इस्लाम और रोहन इम्तियाज़ इस्लामिक धर्मगुरू जाहिर नाईक के भाषणों से प्रभावित थे।सूत्रों ने बताया कि एनआईए ने अपने गुप्तचरों से नाईक के बारे में जनकारी जुटाने को कहा है। सोशल साइट्स पर मौजूद जाकिर के उपदेशों की भी जांच की जा रही है। गुप्तचरों से मिले सूचना और उपदेशों की जांच के बाद एनआईए इस संभावना पर विचार करेगी कि जाकिर के खिलाफ़ मामला चलाया जा सकता है या नहीं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘हमें इस बात की जांच करनी होगी कि क्या भाषणों में आतंकवाद को सही ठहराया गया है, या क्या जिहाद के जरिए खिलाफ़त के गठन की बात कही गई है, या क्या किसी प्रतिबंधित आतंकी संगठन की तारीफ़ तो नहीं की गई है।’
गौरतलब है कि जाकिर अभी सउदी अरब में हैं।उनके वापस लौटने पर एनआईए उनसे पूछताछ कर सकती है। उधर जाकिर नायक ने सउदी से टेलीफोन पर दिए एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हे इस बत से हैरनी नहीं है कि आतंकी उन्हे जानते थे।
ढाका हमले में आतंकियों ने 20 विदेशी नागरिकों की हत्या कर दी थी। इनमें यूएस में पढ़ाई कर रही एक भारतीय छात्र तारिषी जैन भी शामिल थीं।

इसे भी पढ़िए :  जेटली को GST पर सहमति बनने की उम्मीद

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY