आम आदमी को हल्की राहत, पेट्रोल- डीज़ल के दामों में गिरावट

0

नई दिल्ली। लगातार महंगाई के बोझ से जुझ रहे आम आदमी को हल्की राहत मिली है। सरकार ने पेट्रोल और डीज़ल के दामों में थोड़ी गिरावट की है।
आज पेट्रोल के दाम में 89 पैसे प्रति लीटर और डीज़ल के दाम में 49 पैसे प्रति लीटर की कटौती कर दी गई है। पैट्रोल-डीज़ल की नई दरें आज आधी रात से लागू हो जाएंगी। गौरतलब है कि पिछले कई हफ्तों के बाद कीमतों में कमी हुई है। पिछले कई महीनों से पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी। जिससे सरकार पर सावालिया निशान उठने लगे थे।

इसे भी पढ़िए :  रक्षा और आतंकवाद पर संबंधों को मजबूत करने वियतनाम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इससे पहले 15 जून को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई थी। ये 6 हफ्ते में फ्यूल कीमतों में चौथी बढ़ोतरी थी। 15 जून को पेट्रोल कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर और डीजल कीमतों में 1.26 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया था। वहीं इससे पहले 31 मई को पेट्रोल 2.58 रुपये और डीजल 2.26 रुपये महंगा किया गया था। दिल्ली-एनसीआर रीजन की बात करें तो फरीदाबाद पेट्रोल के दाम 64.87 रुपये प्रति लीटर, गुड़गांव में 64.61 रुपये प्रति लीटर, नोएडा में 67.83 रुपये प्रति लीटर और गाजियाबाद में 67.73 रुपये प्रति लीटर तक जा पहुंचा हैं.
वहीं अगर बात करें डीज़ल के दामों की तो फरीदाबाद में डीजल के मौजूदा दाम 55.07 रुपये प्रति लीटर, गुड़गांव में 54.83 रुपये प्रति लीटर, नोएडा में 56.13 रुपये प्रति लीटर और गाजियाबाद में 56.03 रुपये प्रति लीटर तक जा पहुंचे हैं।

इसे भी पढ़िए :  नरबलि के लिए खोज रहे थे 6 फ़ुट लंबी लड़की

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY