अब वेबकास्ट के जरिए किसानों से बात करेंगे PM मोदी

0
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वेबकास्ट के माध्यम से सोमवार(26 सितंबर) को पांच राज्यों के किसानों से बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री दिल्ली में विज्ञान भवन से वेबकास्ट के जरिए सीधे किसानों से बातचीत करेंगे।

इंस्टीट्यूट ऑफ हिमालयान बायो-रिसोर्स टैक्नालाजी, पालमपुर के निदेशक डा. संजय कुमार ने कहा कि ‘‘प्रधानमंत्री लाइव टेलीकास्ट के जरिये हैदराबाद, कुड्डलूर, जम्मू, जोरहाट और पालमपुर के किसानों के साथ एक घंटे तक बातचीत करेंगे और इस दौरान वह फूलों और अन्य फसलों की कुछ नई किस्मों को भी जारी करेंगे। इन किस्मों से छोटे और सीमांत किसानों की आय बढ़ाने में मदद मिलेगी।’’

इसे भी पढ़िए :  गंगा को स्वच्छ करने में फेल हो गई बड़ी-बड़ी सरकारें ! बह गए करोड़ों रूपये लेकिन नतीजा शून्य, देखिए पूरी तहकीकात

पहली बातचीत हैदराबाद के दो किसानों से होगी। इस दौरान उन्हें हल्दी की नई और उच्च उत्पादकता वाली किस्म के बारे में बताया जाएगा। इसका नाम पितांबर रखा गया है। इस किस्म के पौधों को हैदराबाद में दोनों किसानों को उपहार स्वरूप दिया जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  मोदी की बातों पर यकीन करना खुदकुशी करने के समान : लालू यादव

कुड्डलूर, तमिलनाडु में भी एक विशेष प्रकार के पौधे की नई किस्म जारी की जाएगी और प्रधानमंत्री को इस खुशबूदार पौधे को दिल्ली में भेंट किया जाएगा। प्रधानमंत्री एक फूल की नई किस्म को भी जारी करेंगे।

इसे भी पढ़िए :  अरुणाचल में हो सकता है फ्लोर टेस्ट, कांग्रेस सरकार को साबित करना होगा बहुमत

इस दौरान किसान उनके समक्ष आने वाली विभिन्न समस्याओं पर प्रधानमंत्री के साथ चर्चा करेंगे। विशेषतौर से क्षेत्र में छोटे सीमांत किसानों के समक्ष आने वाली समस्याओं और सरकार किस तरह से उनकी समस्याओं का निदान कर सकती है इस पर चर्चा होगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY