उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, दिल्ली-NCR में टूटा 5 साल का रिकॉर्ड

0
फोटो: साभार

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है। बर्फीली हवाओं से पारे में भारी गिरावट दर्ज की गई है, बल्कि लोगों को ठिठुरने के लिए भी मजबूर कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में पिछले 5 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में पारा 2 डिग्री सेल्सियस तक गिर चुका है जो पांच सालों का न्यूनतम है। देश के उत्तर-पूर्वी भागों में भी पारा 4 डिग्री के आसपास है। जम्मू-कश्मीर में अगले 2 दिन ठंड के कम होने की संभावना नहीं है और कई जगह बर्फबारी जारी रहेगी।

इसे भी पढ़िए :  इस बार दिवाली पर दिल्ली में प्रदूषण ने तोड़ा 2 साल का रिकॉर्ड

एक तरफ ठंडी को दूसरी तरफ कोहरे ने लोगों के परेशानी खड़ी कर रखी है। ठंड और कोहरे की वजह से ट्रेन और फ्लाइट्स भी देरी से चल रही है। ठंड की वजह से उत्तर भारत की करीब 27 ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ। जबकि 11 ट्रेनों को रद्द किया गया। वहीं, 7 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया।

इसे भी पढ़िए :  जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद का 'जहरीला' कबूलनामा- 'कश्मीर में लश्कर ने भड़काई थी हिंसा'

उत्तर प्रदेश के कई जिलों खासकर पश्चिमी यूपी में बुधवार(11 जनवरी) को दिन भर चली बर्फीली हवाओं ने सर्दी के सितम में और इजाफा कर दिया। बावजूद धूप के गलन बनी रही तो कई जिलों में मौसम ने अलग-अलग तेवर दिखाए। जिसकी वजह से लोग अपने घरों में बैठे रहे।

इसे भी पढ़िए :  नोटबंदी के खिलाफ एकजुट होने से पहले ही बिखर गया विपक्ष, कैसे होगी मोदी के खिलाफ मोर्चाबंदी?

loading...

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY