श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 16 मछुआरों को गिरफ्तार किया

0

रामेश्वरम। श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 16 मछुआरों को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया जब वे कचातीवू के पास मछली पकड़ रहे थे । इस सप्ताह इस तरह की ये चौथी घटना है ।
मत्स्य पालन विभाग के सहायक निदेशक केडी गोपीनाथ ने बताया कि श्रीलंकाई नौसेना ने समुद्र में गए मछुआरों को बीती रात घेर लिया और कुछ नौकाओं के मछली पकड़ने वाले जाल नष्ट कर दिए। गिरफ्तार किए गए मछुआरों और उनकी तीन नौकाओं को कांगेसंतुरई ले जाया गया है।

इसे भी पढ़िए :  नोट में खोट : SBI से मिले 2000 रुपये के नए नोट से गांधी जी की फोटो गायब... पढ़िए पूरा माममा

श्रीलंकाई नौसैन्य कर्मियों ने पथराव भी किया जिससे अन्य मछुआरों को वापस लौटना पड़ा ।

रामेश्वरम मछुआरा संघ के अध्यक्ष पी सेसूराजा ने बताया कि बुधवार को करीब 580 नौकाएं समुद्र में गई थीं लेकिन श्रीलंकाई नौसैन्य कर्मियों के हमले के चलते मछुआरे सही से मछली नहीं पकड़ पाए ।

इसे भी पढ़िए :  आतंकियों ने किया CRPF पर हमला, 5 जवान घायल

मुख्यमंत्री जयललिता ने बुधवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर श्रीलंकाई नौसेना द्वारा पकड़े गए 80 मछुआरों की रिहाई और 101 नौकाओं को वापस हासिल करने की दिशा में कदम उठाने का आग्रह किया था ।

इससे पहले श्रीलंकाई जलक्षेत्र में कथित तौर पर मछली पकड़ने पर पांच जुलाई को नागपट्टनम के 17 मछुआरे गिरफ्तार किए गए थे। इस घटना से एक दिन पहले रामनाथपुरम जिले के पामबन से ताल्लुक रखने वाले छह मछुआरे गिरफ्तार किए गए थे। वहीं, रविवार को पांच मछुआरे गिरफ्तार किए गए थे। इसके साथ ही तीन जुलाई से अब तक श्रीलंकाई क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में गिरफ्तार किए गए मछुआरों की संख्या 44 हो गई है।

इसे भी पढ़िए :  सीमा पर PAK की ओर से लगातार फायरिंग, गांवों को बनाया जा रहा है निशाना

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY