सुनंदा पुष्कर के विसरा सैंपल अमेरिका से लाए गए वापस

0
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की विसरा का नमूना इस हाई प्रोफाइल मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की टीम के सदस्य अमेरिका से वापस ले आए हैं। सुनंदा ने 2014 में दिल्ली की एक होटल में आत्महत्या कर ली थी।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नमूने एक साल से अधिक समय से अमेरिका में एफबीआई की प्रयोगशाला में पड़े थे और डीसीपी (दक्षिण) और मामले के जांच अधिकारी देर शाम उसे लेकर आ गए। नमूने अदालत की संपत्ति हैं और टीम को वापस लाने के लिए भेजा गया था। एफबीआई की प्रयोगशाला ने पहले ही नमूने पर अपनी रिपोर्ट दे दी है।

इसे भी पढ़िए :  अमेरिकी एयरपोर्ट पर 2 घंटे तक रोके गए उमर अब्दुल्ला, ट्वीट कर जताई नाराजगी

अधिकारी ने बताया कि वाशिंगटन में एफबीआई की प्रयोगशाला में नमूने फरवरी 2015 में इस बात का निर्धारण करने के लिए भेजे गए थे कि किस तरह के विष से सुनंदा की मौत हुई। ये नमूने तब वहां भेजे गए थे जब एम्स के मेडिकल बोर्ड ने सुनंदा की मौत का कारण जहर को बताया लेकिन किसी विशेष पदार्थ का उल्लेख नहीं किया।

इसे भी पढ़िए :  अमेरिका: भारतीय मूल के सिख छात्र की गोली मारकर हत्या

दिल्ली पुलिस ने जनवरी 2015 में सुनंदा की मौत के मामले में हत्या का मामला दर्ज किया था। नवंबर 2015 में दिल्ली पुलिस को भेजी गई एफबीआई की रिपोर्ट में पोलोनियम के जहर से सुनंदा की मौत होने से इंकार किया गया था। हालांकि, दिल्ली पुलिस निष्कर्ष के आधार पर किसी नतीजे पर पहुंचने में विफल रही। रिपोर्ट हाई प्रोफाइल मामले में आगे बढ़ने से पहले जांच के लिए मेडिकल बोर्ड को सौंपी गई थी।

इसे भी पढ़िए :  तस्वीर खेंचने के लिए पिंजरे के बिल्कुल नजदीक पहुंच गए पीएम मोदी, देखें वीडियो

जांच से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मेडिकल बोर्ड की तरफ से सुनंदा की मौत के कारण पर अपनी राय दी जानी बाकी है। उन्होंने कुछ दस्तावेज और स्पष्टीकरण मांगे थे, जो उन्हें प्रदान किए गए थे।

अधिकारी ने कहा कि ‘‘जांच की अगली लाइन पर फैसला बोर्ड के अपनी रिपोर्ट देने के बाद किया जाएगा।’’ गौरतलब है कि सुनंदा 17 जनवरी 2014 की रात को दक्षिण दिल्ली के एक पंच सितारा होटल में मृत पाई गई थीं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY