शहीद की पत्नी को नहीं मिली ससुराल में जगह, सेना में ली पनाह और बनी ऑफिसर

0
शहीद
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय सेना के एक जवान की मौत के बाद उसकी पत्नी ने राष्ट्र सेवा करने की ठानी है। इन्होने तमाम मुश्किलों के बाद आखिर अपना लक्ष्य प्राप्त कर ही लिया। और अक्टूबर में यह बहादुर महिला एक ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी ज्वाइन करने वाली हैं।

मध्य प्रदेश के सागर में रहने वाली निधि दुबे ने चार बार एसएसबी की परीक्षा में असफलता मिलने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी और अपने पांचवे प्रयास में आखिर परीक्षा पास कर ही ली। निधि की शादी सेना के ऑफिसर मुकेश कुमार दुबे के साथ हुई थी। लेकिन शादी के एक साल बाद ही मुकेश का दिल के दौरे की वजह से मृत्यु हो गयी। इतने कम समय में ही पति का साथ खोने का गम ही कम नहीं था कि निधि के ससुराल वालों ने भी उससे मुंह मोड़ लिया। मुकेश की मौत के दो दिन बाद ही निधि के पेट में मुकेश की निशानी होने के बावजूद ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया।

इसे भी पढ़िए :  गोवा मामले पर SC कोर्ट ने लगाई कांग्रेस को फटकार

लेकिन ऐसे में निधि को अपने माता-पिता और भाई का सहारा मिला। सागर में मायके आने के बाद एक वक्त तो निधि डिप्रेशन में चली गई। लेकिन घरवाले उसे हर कदम पर हौसला देते रहे। पति की मौत के पांच महीने बाद निधि ने बेटे को जन्म दिया। जिसका नाम उसने सुयश रखा। बेटे की सूरत को देखकर ही निधि ने फैसला किया कि वो उसे कभी पिता की कमी नहीं महसूस होने देगी।

इसे भी पढ़िए :  योगी के सीएम बनने पर बोलें चेतन भगत – ‘अब भारत को बचाना है तो….’

अगले पेज पर पढ़ें सपने को पूरा करने के लिए निधि ने कैसे जी जान से करी तैयारी

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY