इस देश के राजा की 21 साल बाद खुली पोल, पार्ट टाइम काम के लिए अपनाया यह प्रोफेशन

0

नीदरलैंड के 1 करोड़ 70 लाख नागरिकों का राजा 50 साल के किंग वेलम अलेक्जेंडर से जुड़ी 21 साल पुरानी बातें सामने आयी हैं। दरअसल नीदरलैंड के कुछ यात्री KLM एयरलाइन्स के एक विमान में यात्रा कर रहे थे। यात्रा के दौरान विमान के सहायक पायलट ने माइक से घोषणा की और खुद का परिचय दिया। विमान यात्रा के दौरान यह सामान्य बात है। पायलट और सहायक पायलट यात्रियों को अपना परिचय देते हैं और मौसम का हाल बताते हैं। लेकिन जब यात्रियों ने सहायक पायलट की आवाज सुनी, तो वे चौंक गए। मौसम का हाल और यात्रा में लगने वाले अनुमानित समय की जानकारी देने वाला यह को-पायलट नीदरलैंड का राजा था। राजा की आवाज सुनकर लोगों ने उनकी पहचान कर ली। पता चला कि राजा अपनी पहचान छुपाकर पिछले कई सालों से पायलट का काम करते आ रहे थे।

इसे भी पढ़िए :  तस्वीरों में देखिए : कैसे बीतता है दुनिया भर के मुसलमानों के रमजान का महीना

 

KLM से पहले एक मार्टिनएयर के लिए भी गेस्ट पायलट का काम करते थे। वह इस एयरलाइन्स के फोकर 70 विमानों को उड़ाते थे। किंग अलेक्जेंडर ने इतने सालों बाद अपने इस राज से पर्दा उठाया। चूंकि फोकस विमानों को अब सेवा से मुक्ति दे दी गई है, इसीलिए अब किंग अलेक्जेंडर बोइंग 737 विमानों को उड़ाने का प्रशिक्षण लेंगे।

इसे भी पढ़िए :  देखें, किस से इस शख्स ने अपनी बहादुरी से 'समुद्री शेर' के मुह से छिना शिकार

 

किंग अलेक्जेंडर प्रशिक्षित पायलट हैं, यह बात किसी से भी छुपी नहीं है। कई लोगों को यह भी पता था कि वह समय-समय पर KLM के यात्री विमानों को उड़ाने का काम करते हैं, लेकिन यह पहला मौका था जब उन्होंने बतौर को-पायलट अपनी पहचान जाहिर होने दी। अभी यह साफ नहीं हो सका है कि किंग अलेक्जेंडर अपनी इस भूमिका में कितने नियमित थे। एक स्थानीय अखबार का कहना है कि वह महीने में 2 बार विमान उड़ाते थे। बतौर गेस्ट पायलट, किंग अलेक्जेंडर हमेशा मुख्य पायलट के सहयोगी की भूमिका निभाते हैं।

इसे भी पढ़िए :  जेट एयरवेज मामला : उड़ान के दौरान सो गया था पायलट

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY