विम्बलडन 2016: एंडी मरे अंतिम चार में पहुंचे

0

लंदन। ब्रिटिश टेनिस स्टार एंडी मरे पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को हराकर सातवीं बार विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। बुधवार को मरे ने मैराथन मुकाबले में सोंगा को 7-6, 6-1, 3-6, 4-6, 6-1 से हाराया।

दूसरी वरीयता प्राप्त और 2013 के चैंपियन मरे को फाइनल में जगह बनाने के लिये अब शुक्रवार को टामस बर्डिच से भिड़ना होगा जो उनका ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंटों में 20वां सेमीफाइनल होगा। चेक गणराज्य के दसवीं वरीयता प्राप्त बर्डिच ने फ्रांस के 32वीं वरीय लुकास पोइली को 7-6, 6-3, 6-2 से हराया।

इसे भी पढ़िए :  तेन्दुलकर ने की फेडरर की तारीफ, कहा काबिल-ए-तारीफ है उनका हौसला

29 वर्षीय मरे की 12वें वरीय सोंगा के खिलाफ 15 मैचों में 13वीं और ग्रास कोर्ट पर करियर की 100वीं जीत है। मरे को भी इस जीत के लिये रोजर फेडरर की तरह जूझना पड़ा जिन्होंने इससे पहले सेंटर कोर्ट पर ही दो सेट से पिछड़ने के बाद मारिन सिलिच को हराया था। मरे ने पहले दो सेट में अच्छा खेल दिखाया लेकिन अचानक ही उनकी लय बिगड़ गयी और उन्होंने सोंगा को वापसी का मौका दिया। लेकिन निर्णायक सेट में मरे ने फिर से अच्छा खेल दिखाया और आखिर में दर्शकों के अपार समर्थन के बीच अंतिम चार में अपनी जगह सुनिश्चित की। विंबलडन पुरूष एकल में दूसरा सेमीफाइनल फेडरर और कनाडा के छठी वरीयता प्राप्त मिलोस राओनिक के बीच खेला जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  लंबे समय बाद जर्मनी ने इटली को बड़े टूर्नामेंट में हराया

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY