ओलंपिक क्वालीफिकेशन से एक जीत दूर भारतीय मुक्केबाज नीरज

0

नयी दिल्ली, डब्ल्यूबीसी एशियाई चैम्पियन नीरज गोयत ने पेशेवर मुक्केबाजों के लिये वेनेजुएला में चल रहे अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ के ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि बाकी दो भारतीय मुक्केबाज पहले दौर में हारकर बाहर हो गए ।
नीरज : 69 किलो : ने यूनान के दिमित्रियोस पीटी को 3 . 0 से हराया । अब वह जर्मनी के दूसरी वरीयता प्राप्त अराजिक मारूजान से खेलेंगे जो यूरोपीय चैम्पियनशिप के पूर्व रजत पदक विजेता हैं ।
नीरज अगर यह मुकाबला जीत जाते हैं तो ओलंपिक कोटा हासिल कर लेंगे । हारने पर भी उनके पास सेमीफाइनल में हारने वाले मुक्केबाजों के बीच होने वाले बाक्स आफ के जरिये क्वालीफाई करने का मौका होगा ।
गौरव बिधूड़ी : 52 किलो : और दिलबाग सिंह : 81 किलो : हारकर बाहर हो गए । दिलबाग को मोलदोवा के पेत्रू सियोबानू ने 2.1 से हराया जबकि गौरव उक्रेन के मैक्सिम फेटिच से हारकर बाहर हो गए ।
इस टूर्नामेंट में रियो ओलंपिक के 26 कोटा स्थान दाव पर थे । हैवीवेट : 91 किलो : और सुपर हैवीवेट : प्लस 91 किलो : में सिर्फ विजेताओं को ओलंपिक कोटा मिलेगा जबकि बाकी भारवर्ग में तीन तीन कोटा स्थान हैं ।

इसे भी पढ़िए :  माइकल फेल्प्स के पास है कई देशों से ज्यादा गोल्ड मेडल

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY