जेसन की जानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

0
Britain Cricket - England v Sri Lanka - First One Day International - Trent Bridge - 21/6/16 England's Liam Plunkett (L) celebrates with Chris Woakes after hitting a six from the last ball to draw the match Action Images via Reuters / Ed Sykes Livepic EDITORIAL USE ONLY.

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज के चौथे मैच को जेसन रॉय के शानदार शतक के बदौलत इंग्लैड ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। बारिश से प्रभावित इस मैच को 42 ओवर का कर दिया गया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 5 विकेट पर 306 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड ने 40 ओवर में ही 4 विकेट खो कर ये लक्ष्य हासिल कर लिया।
श्रीलंका के तरफ से कुशल मेंडिस ने सबसे अधिक 77 रन बनाए, एंजलो मैथ्यूज (67), दनुष्का गुनथिल्का (62) चांदिमल (63) के अर्धशतकीय पारी के बदौलत श्रीलंका विशाल लक्ष्य बनाने में कामयाब रही लेकिन गेंदबाजों के लचर प्रर्दशन के कारण टीम जीत हासिल नही कर पाई।
जबाव में खेलने उतरी इंग्लैड के बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की एक नहीं चलने दी और 305 रनों के विशाल लक्ष्य को मामूली बना दिया। इंग्लिश बल्लेबाजों ने 40 ओवरों में ही 4 विकेट पर 309 रन बना डाले।
जेसन रॉय ने महज़ 118 गेंदों पर 3 छक्के और 13 चौकों की मदद से 162 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। जेसन के अलावा जो रूट ने 65 रन की पारी खेलकर जीत को और आसान बना दिया। इस तरह सीरीज में इंग्लैंड ने 2-0 से बढ़त के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर लिया। आखिरी और 5वां वनडे 2 जुलाई को कार्डिफ में खेला जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  तीसरे वनडे में भारत के सामने जीत के लिए 286 रनों का लक्ष्य

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY