यूरो कप 2016: आइसलैंड को 5-2 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा फ्रांस

0

पेरिस सोमवार को यूरो कप के चौथे क्वार्टर फाइनल मैच में फ्रांस ने आइसलैंड को दो के मुकाबले पांच गोल से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली चौथी टीम बन गई। अब सेमीफाइनल में फ्रांस गुरुवार को जर्मनी से भिड़ेगा।
क्वार्टर फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे ओलिवर गिरोड के दो गोल की मदद से फ्रांस ने यूरो 2016 फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। मेजबान टीम ने आइसलैंड को 5-2 से रौंद दिया। बारिश से पूरी तरह भीगे स्टेड डि फ्रांस में गिरोड ने आइसलैंड के खिलाफ दोनों हाफ में एक-एक गोल दागा। टीम की ओर से अन्य गोल पाल पोग्बा, दिमित्री पायेत और ग्रिजमैन ने दागे। एटलेटिको मैड्रिड के स्ट्राइकर ग्रिजमैन ने मध्यांतर से ठीक पहले चिप करते हुए शानदार गोल दागा और टूर्नामेंट में चार गोल के साथ वह टॉप पर चल रहे हैं।
आइसलैंड ने इंग्लैंड को हराने वाली टीम पर भरोसा रखा और पहले पांच मैचों के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं करते हुए यूरोपीय चैम्पियनशिप में इतिहास रचा। आइसलैंड की टीम 11 प्रयासों में कभी फ्रांस को नहीं हरा पाई है।
फ्रांस अब फाइनल में जगह बनाने के लिए जर्मनी से भिड़ेगी और इस दौरान टीम की नजरें विश्व कप और यूरो टूर्नामेंट के पिछले हिसाब को चुकता करने पर टिकी होंगी।
जर्मनी ने 2014 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में फ्रांस को हराया था लेकिन फ्रांस को 1982 सेमीफाइनल की हार का ज्यादा दर्द है जब पैट्रिक बाटिस्टन को गंभीर चोट लगी थी।
फ्रांस को घरेलू हालात का भी फायदा मिलेगा जबकि गिरोड और एंटोनी ग्रिजमैन की अगुआई में टीम का आक्रमण शानदार फॉर्म में है जिससे उसका मनोबल बढ़ेगा।
पुर्तगाल और वेल्स के बीच पहला सेमीफाइनल बुधवार को खेला जाएगा जबकि फ्रांस और जर्मनी की टीमें अंतिम चार के मुकाबले में गुरुवार को आमने सामने होंगी।

इसे भी पढ़िए :  G-20 सम्मेलन में चीनी राष्ट्रपति ने की भारत की तारीफ, मोदी ने दी शुभकामनायें

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY