हैदराबाद टेस्ट में भारत की शानदार जीत

0
छत्तीसगढ़

हैदराबाद: राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में जारी इकलौते टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन रविन्द्र जडेजा(4), आर अश्विन(4) और इशांत शर्मा समेत गेंदबाज़ों की घातक गेंदबाज़ी की मदद से टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट को 208 रनों से जीतकर अपने विजयीक्रम को जारी रखा है। अंतिन दिन दूसरे सेशन में 5 विकेट चटकाने के साथ ही टीम इंडिया ने मुकाबले पर अपना कब्ज़ा जमा लिया। दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम 250 रन बनाकर संघर्ष कर ऑल-आउट हो गई।

टेस्ट के आखिरी दिन भारतीय टीम को जीत के लिए 7 विकेटों की दरकार थी जिसकी शुरूआत की रविन्द्र जडेजा ने। अपने चौथे दिन (रविवार) के स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 103 रनों से आगे खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम ने पांचवें दिन के पहले सत्र में दो विकेट गंवाकर सोमवार को भोजनकाल तक 99 रन जोड़े। मेहमान टीम को दिन का पहला झटका तीसरे ओवर में ही शाकिब अल-हसन (22) के रूप में लगा। शाकिब को 106 के कुल योग पर रवींद्र जडेजा ने चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

इसे भी पढ़िए :  IPL 10: मुंबई ने सुपर ओवर में गुजरात को हराया, बुमराह बने हीरो

शाकिब के बाद क्रीज पर आए पहली पारी के शतकवीर कप्तान मुश्फिकुर रहीम (23) ने महमुदुल्ला के साथ बांग्लादेश को मुश्किल से पार लगाने की कोशिश की और पांचवें विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने मुश्फिकुर की पारी का अंत कर मेहमान टीम की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। मुश्फिकुर 162 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

इसे भी पढ़िए :  दिल्ली के 5 स्टार होटल में आग, बाल-बाल बचे धोनी, लेकिन जल गई क्रिकेट किट

इसके बाद पहले सत्र में बांग्लादेश ने कोई विकेट नहीं गंवाया। महमुदुल्ला और सब्बीर ने संभलकर खेलते हुए छठे विकेट के लिए 40 रन जोड़े उसके बाद मुश्फिकुर रहीम और शब्बीर रहमान ने कुछ संघर्ष करने की कोशिश की। मेहमान टीम लंच तक भारत से 257 रन पीछे थी। महमुदुल्ला 58 और सब्बीर रहमान 18 रनों पर नाबाद थे लेकिन लंच से लौटते ही इशांत शर्मा की तूफानी गेंदबाज़ी(3 विकेट) की मदद से टीम इंडिया ने बाकी बचे बल्लेबाज़ों को महज़ 50 रनों के अंदर आउट कर टीम इंडिया को जीत की दहलीज़ पर ला खड़ा किया।

इसे भी पढ़िए :  आज होगा कबड्‌डी वर्ल्ड कप का आगाज

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY