हॉकी में भारत ने आयरलैंड को 2-1 से हराया

0

भारतीय हॉकी टीम ने छह राष्ट्रों के हॉकी टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को आयरलैंड को 2-1 से हरा दिया। अपने पहले मैच में जर्मनी के खिलाफ हार झेलने के बाद भारतीय टीम ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया।
भारत के लिए तलविंदर सिंह ने 22वें मिनट में और कप्तान सरदार सिंह ने 32वें मिनट में गोल दागे। आयरलैंड के लिए एक मात्र गोल कयाल गुड ने किया। पहले क्वार्टर में आयरलैंड ने भारत पर हमले चालू रखे और उसे चौथे मिनट में सफलता भी मिली। इसके बाद भारतीय टीम ने अपने खेल में थोड़ा सुधार किया, लेकिन पहले क्वार्टर में वह बराबरी नहीं कर पाई।
वहीं दूसरे क्वार्टर में भारत को 22वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसे तलविंदर सिंह ने गोल में बदल भारत को बराबरी दिलाई। बराबरी करने के बाद भारतीय टीम काफी आक्रामक हो गई। इस दौरान कप्तान सरदार ने 32वें मिनट में गोल कर भारत को आगे कर दिया। हलांकि चार मिनट बाद ही भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन खिलाड़ी इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाए। अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन दोनों टीमों ने एक-दूसरे को गोल नहीं करने दिया और भारत ने 2-1 से मैच अपने नाम किया।

इसे भी पढ़िए :  कटक वनडे: युवराज सिंह ने जड़ा शानदार शतक, भारत का स्कोर: 190/3

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY