500वां टेस्ट: पहले दिन का खेल खत्म, भारत ने 9 विकेट खोकर बनाए 291 रन

0
500वां टेस्ट

कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने 9 विकेट खो कर 291 रन बना लिए हैं। दिन की समाप्ति पर रविन्द्र जाडेजा 16 रन  और उमेश यादव 8 रन बनाकर नाबाद हैं । भारत ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन मध्यक्रम और निचले क्रम ने मेजबानों को निराश किया।

इस ऐतिहासिक मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किए गए लोकेश राहुल (32) ने विजय के साथ पारी की शुरुआत की। राहुल ने ट्रेंट बाउल्ट द्वारा फेंके गए पहले ओवर में दो चौके लगाकर अच्छी शुरुआत की।

इसे भी पढ़िए :  महिला हॉकी : न्यूजीलैंड से टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में हारा भारत

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। इस दौरान राहुल तेजी में रन बोटर रहे थे वहीं, विजय संयम से बल्लेबाजी कर रहे थे। कीवी टीम के पहली सफलता स्पिनर मिशेल सेंटनर ने दिलाई। उन्होंने 11वें ओवर में राहुल को विकेट के पीछे बी.जे बाटलिंग के हाथों कैच करा मेजबानों को पहला झटका दिया। राहुल ने अपनी पारी में 39 गेंदों का सामना किया और चार चौके एवं एक छक्का लगाया।

इसे भी पढ़िए :  न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक बनाने से चूके अजिंक्‍य रहाणे

राहुल के बाद मुरली विजय का साथ पुजारा ने दिया। मिचेल ने इस साझेदारी का अंत किया। कप्तान विराट कोहली कुछ खास नहीं कर पाए। अपना शॉर्ट मिस कर जाने की वजह से कोहली वैगनर की गेंद पर सोधी को कैच थमा बैठे। टी ब्रेक से ठीक पहले भारत को बड़ा झटका तब लगा जब जमे जमाए बल्लेबाज मुरली विजय सोधी की गेंद पर आउट हो गए।

इसे भी पढ़िए :  इंदौर टेस्ट: चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा शतक, टीम इंडिया ने रखा 475 रन का लक्ष्य

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY