भारत बनाम वेस्टइंडीज: गेंदबाजों ने दिलाई भारत को अच्छी शुरूआत, वेस्टइंडीज 2 विकेट पर 62 रन

0

 

दिल्ली

भारत बनाम वेस्टइंडीज: दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बने भारत को गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में अच्छी शुरूआत दिलाते हुए वष्रा से प्रभावित पहले दिन लंच तक मेजबान टीम का स्कोर दो विकेट पर 62 रन कर दिया।

भारत को सुबह के सत्र में इशांत शर्मा (सात रन पर एक विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (22 रन पर एक विकेट) ने सफलताएं दिलाई लेकिन सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट ने एक छोर पर टिके रहकर वेस्टइंडीज की पारी को संभाला। लंच तक के समय मार्लन सैमुअल्स चार रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे। सुबह के सत्र में बारिश के व्यवधान के कारण 22 ओवर का खेल ही हो पाया।

इसे भी पढ़िए :  विराट-अनुष्का ने संग सेलिब्रेट किया क्रिसमस, यहां मनाएंगे नया साल

एंटीगा में पहला टेस्ट पारी और 92 रन जबकि ग्रास आइलेट में तीसरा टेस्ट 237 रन से जीतने के बाद भारतीय टीम चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रही है और अपनी नंबर एक टेस्ट रैंकिंग बरकरार रखने के लिए उसे यह मैच हर हाल में जीतना होगा।

पिछले दो दिन में हुई बारिश के कारण मैदान गीला होने से मैच आधे घंटे के विलंब से शुरू हुआ। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने लगातार तीसरे मैच में टास जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पहले ही ओवर में चौके के साथ खाता खोला। दायें हाथ का यह बल्लेबाज हालांकि भुवनेश्वर के अगले ओवर में भाग्यशाली रहा जब गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया लेकिन दूसरी स्लिप में खड़े कप्तान विराट कोहली अपनी दायीं ओर कैच लपकने में नाकाम रहे।

इसे भी पढ़िए :  ...

दूसरे सलामी बल्लेबाज लियोन जानसन ने भी मोहम्मद शमी पर चौका जड़ा। कप्तान कोहली ने 11वें ओवर में गेंद तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को थमाई जिन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर जानसन को शार्ट लेग पर रोहित शर्मा के हाथों कैच करा दिया। इशांत की शार्ट गेंद को डिफेंड करने की कोशिश में जानसन अपने शाट को नीचे नहीं रख पाए और रोहित ने आसान कैच लपका। नये बल्लेबाज ड्वेन ब्रावो ने आते ही इशांत और रविचंद्रन अश्विन पर चौका जड़ा लेकिन इसी आफ स्पिनर की सीधी गेंद को चूककर बोल्ड हो गए।

इसे भी पढ़िए :  अश्विन ने पांच विकेट झटके, भारतीय ने वेस्ट इंडीज को 196 रनों पर समेटा

मार्लन सैमुअल्स ने अश्विन पर दो रन के साथ 15वें ओवर में टीम के 50 रन पूरे किए।

लंच में जब 15 मिनट का समय बचा था तब तेज बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा।

भारत ने अंतिम एकादश में दो बदलाव करते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और आलराउंडर रविंद्र जडेजा की जगह मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा को टीम में जगह दी। वेस्टइंडीज ने भी अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज अलजारी जोसफ की जगह लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू को टीम में शामिल किया।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY