ब्लाइंड T-20 वर्ल्ड कप, पाक को हराकर भारत दूसरी बार बना चैम्पियन, मोदी ने टीम को दी बधाई

0
ब्लाइंड

बेंगलुरु : भारत ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर लगातार दूसरी बार ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 197 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने प्रकाश जयरमैया के नाबाद 99 रनों की पारी की बदौलत 17.4 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाकर आसानी से मुकाबला जीता और लगातार दूसरी बार चैंपियन बनी।

इसे भी पढ़िए :  रियो ओलंपिक: पदक की उम्मीद बरकरार, महिला कुश्ती के क्वार्टरफाइनल में पहुंची विनेश

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की। मोहम्मद जामिल और बादर मुनीर ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। पाकिस्तान को पहला झटका जामिल के रूप में लगा। वह 15 गेंदों पर 24 रन बनाकर रन आउट हुए। इसके बाद मुनीर और आमिर इशफाक ने दूसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। मुनीर 37 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन बनाए।

इसे भी पढ़िए :  धर्मशाला टेस्ट: विराट कोहली बाहर, उमेश ने दिलाई भारत को पहली सफलता

इशफाक ने 17 गेंदों पर 20 रन बनाए। इस समय तक पाकिस्तानी टीम 11.2 ओवर में तीन विकेट पर 126 रन बना चुकी थी, लेकिन इसके बाद पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। और टीम 20 ओवर में 197 रन बनाए। भारत की ओर से मोहम्मद जफर इकबाल और केतन पटेल ने दो-दो विकेट लिए वहीं अजय कुमार रेड्डी और सुनील आर ने एक-एक बल्लेबाज को पविलियन भेजा।

इसे भी पढ़िए :  IPL-10 का आज चौथा दिन , राइजिंग पुणे और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच होगा मुकाबला

भारत की ओर से प्रकाश जयरमैया ने नाबाद 99 रन बनाए। वहीं दुन्ना वेंकटेश ने नाबाद 11 रन बनाए। भारत को एकमात्र झटका अजय कुमार रेड्डी 43 के रूप में लगा। उन्होंने 31 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके लगाए। केतन पटेल 13 गेंदों पर 26 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए।