आईपीएल 2017: बीसीसीआई ने घोषित किया कार्यक्रम, देखें पूरा शेड्यूल

0
आईपीएल
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल के दसवें संस्करण के कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा कर दी है। इस साल आईपीएल का पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदाराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच 5 अप्रैल को हैदराबाद में खेला जाएगा। आईपीएल, 2017 का फाइनल मुकाबला 21 मई को हैदराबाद में ही खेला जाएगा। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक बयान में बताया है कि आईपीएल का दसवां संस्करण 47 दिनों तक चलेगा और 10 अलग-अलग स्थानों पर मैचों का आयोजन किया जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के इस पोस्ट को पढ़कर आपके आंखों में आंसू आ जाएंगे

इस बार आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के अधिकतर मैचों का आयोजन इंदौर क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा। इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पिछले 9 संस्करणों में होम ग्राउंड रहे मोहाली स्टेडियम में मात्र 4 मैच खेलेगी। आईपीएल में भाग लेने वाली हर टीम को कुल 14 मैच खेलने हैं, जिसमें से हर टीम को 7 मैच अपने होम ग्राउंड और बाकी 7 मैच दूसरे स्थानों पर खेलना होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में प्रबंधन अभी एक बदलाव के दौर से गुजर रहा है ऐसे में आईपीएल के दसवें संस्करण के निर्धारित कार्यक्रम में शुरू होना स्पष्ट नहीं था, लेकिन यह खबर टीमों के लिए राहत प्रदान करने वाली है।

इसे भी पढ़िए :  वनडे में सर्वाधिक स्कोर अब इग्लैंड के नाम, पाकिस्तान के खिलाफ बनाए 444 रन

खिलाड़ियों की नीलामी कार्यक्रम भी नजदीक ही है और 20 फरवरी को बेंगलुरू में ​नीलामी होनी है। आईपीएल प्रबंधन कमेटी ने टीमों और उनके मालिकों को यह सुनिश्चित किया है कि टूर्नामेंट की तैयारियों को सुपरवाइज़ किया जाएगा और निर्देशों के तहत आयोजकों से डील की जाएगी। आईपीएल 2016 सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता था और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू उपविजेता रहा था। इस बार इन्हीं दोनों टीमों के बीच मैच से आईपीएल का आगाज होगा।

इसे भी पढ़िए :  VIDEO: पुणे की हार के बावजूद जमकर नाचे धोनी, वजह जानकर चौंक जाएंगे

अगले पेज पर देखें आईपीएल 2017 का पूरा शेड्यूल

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse