यूरो कप 2016: इटली के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुआ मौजूदा चैम्पियन स्पेन

0

पेरिस। इटली ने दो बार के चैम्पियन स्पेन को हराकर यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। सोमवार को खेले गए इस मुकाबले में इटली की टीम शुरू से ही स्पेन पर हावी रही। स्पेन के गोल पोस्ट में लगातार हमले कर रही इटली की टीम को पहले हाफ के 33वें मिनट में चेलिनी ने गोल दाग कर 1-0 से बढ़त दिला दिया। हालांकि दूसरे हाफ में स्पेन की टीम ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन, इटली के मजबूत डिफेंड को झकाने में नाकामयाब रहे। वहीं खेल के अंतिम क्षणों में इटली के तरफ से ग्राजियानो पेले ने गोल दागकर उनकी जीत सुनिश्चित कर दी। ये 22 सालों में इटली की स्पेन पर पहली जीत है। अब क्वार्टर फाइनल में इटली का सामना जर्मनी से होगा।
वहीं एक अन्य मैच में आइसलैंड ने इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया। आइसलैंड ने इंग्लैंड को 2-1 से करारी शिकस्त दी। क्वार्टर फाइनल में 4 जुलाई को आइसलैंड का सामना फ्रांस स होगा। एक अन्य मुकाबले में बेल्जियम ने हंगरी को 4-0 से हराया। शनिवार को बेल्जियम क्वार्टर फाइनल में वेल्स से भिड़ेगा।

इसे भी पढ़िए :  फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव: इस युवा कैंडिडेट से ज्यादा सुर्खियों में हैं इसकी दिलचस्प प्रेम कहानी के चर्चे...

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY