500वां टेस्ट: स्टेडियम खाली, टीशर्ट-लड्डू का लालच भी नहीं लुभा पाया दर्शकों को

0
टेस्ट मैच
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत का 500वां टेस्ट मैच, सचिन तेंदुलकर सहित कई पूर्व कप्तानों की उपस्थिति और दो मजबूत टीमों के बीच की संभावित रोमांचक जंग के साथ आयोजकों का मुफ्ट टी शर्ट और लड्डू देने का लालच भी क्रिकेट प्रेमियों को भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन ग्रीन पार्क स्टेडियम में नहीं खींच पाया। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें सुबह साढ़े आठ बजे स्टेडियम में पहुंच गई थी लेकिन तब चंद दर्शक ही उनका अभिवादन करने के लिए स्टेडियम में मौजूद थे। भारत के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले से दर्शकों की संख्या में कुछ इजाफा हुआ लेकिन तेज धूप और भारतीय कप्तान विराट कोहली के जल्दी आउट होने से वह भी नदारद हो गए।

इसे भी पढ़िए :  फाइनल से पहले पाकिस्तानी कप्तान सरफराज का साथ दे रहे सहवाग

ग्रीन पार्क की क्षमता 26 हजार दर्शकों की है और जब कोहली पर क्रीज पर उतरे तब लगभग स्टेडियम का 30 प्रतिशत हिस्सा भरा था। भारतीय टेस्ट कप्तान के प्रति दर्शकों ने विशेष लगाव दिखाया। चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद दर्शक मायूस नहीं हुए क्योंकि कोहली ने क्रीज पर कदम रखा लेकिन वह जल्दी आउट हो गए। इसके बाद दर्शक भी स्टेडियम से कूच करने लगे। जो दर्शक मौजूद थे उनमें स्कूली बच्चे अधिक थे जिन्हें मुफ्त में प्रवेश दिया गया था। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) का मुफ्त में लड्डू और 500वें टेस्ट मैच की यादगार टीशर्ट देने का लालच भी क्रिकेट प्रेमियों को स्टेडियम में नहीं खींच पाया। पुलिस प्रशासन ने भी टिकट और पास की जांच करने में थोड़ी ढील बरती। एक टिकट पर पूरे परिवार को प्रवेश करते हुए भी देखा गया।

इसे भी पढ़िए :  इंदौर टेस्ट: चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा शतक, टीम इंडिया ने रखा 475 रन का लक्ष्य

सुरक्षा कड़ी थी और इसलिए पुलिसकर्मी अधिक दिखायी दिए। ग्रीन पार्क की वीआईपी रोड हमेशा रात से ही पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दी जाती है लेकिन मैच के पहले और मैच के दौरान यह सामान्य दिनों की तरह वाहनो के लिए खुली रही। स्टेडियम के बाहर का माहौल बेहद शांत दिख रहा था। सीमित ओवरों के किसी मैच में ग्रीन पार्क के सभी 12 गेट पर न दर्शकों की लंबी कतारें दिखती हैं लेकिन आज ऐसा नहीं दिखा और क्रिकेट प्रेमियों को संभालने के लिए पुलिस को डंडे की जरूरत भी नहीं पड़ी। क्रिकेट मैच के लिए फ्री पास के जुगाड़ में रहने वाले क्रिकेट प्रेमी भी नदारद थे।

इसे भी पढ़िए :  विराट कोहली ने अनुष्का के साथ सगाई की खबरों पर लगाया विराम, कहा- हम सगाई करेंगे तो किसी से नहीं छुपाएंगे
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY