IPL10: गंभीर ने डेविड वॉर्नर से ऐसे लिया बदला

0
गौतम गंभीर

लगातार दूसरे साल कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद एलिमिनेटर में आमने-सामने रहे। पिछली बार डेविड वॉर्नर बाजी मार गए थे। लेकिन इस बार गौतम गंभीर ने पिछली हार का उनसे बदला ले लिया। 2016 में हैदराबाद ने कोलकाता के खिलाफ न सिर्फ एलिमिनेटर का वह मुकाबला जीता, बल्कि क्वालिफायर-2 का बाधा लांघते हुए आईपीएल-9 का खिताब भी हासिल कर लिया था।

इसे भी पढ़िए :  टीम में नहीं चुने जाने से नाराज गौतम गंभीर ने कहा- मैं कायर नहीं, लड़ूंगा...

अब  क्वालिफायर-2 में कल (19 मई) कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत मुंबई से होगी।

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें अब तक दो-दो बार आईपीएल की चैंपियन रही हैं। 19 मई को क्वालिफायर-2 जीतने वाली टीम तीसरी बार चैंपियन बनने के लिए जोर आजमाइश करेगी। जहां उसका सामना फाइनल में 21 मई को राइजिंग पुणे सुपरजायंट से होगा।

इसे भी पढ़िए :  जज्बे को सलाम: सुकमा में शहीद CRPF के 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे गौतम गंभीर

राइजिंग पुणे सुपरजायंट की टीम चैंपियन बनकर आईपीएल से विदाई चाहेगी। आनेवाले सीजन में यह टीम आईपीएल में नहीं होगी। दो प्रतिबंधित फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की अगले साल वापसी तय है। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला कह चुके हैं कि पुणे के अलावा गुजरात लॉयंस की कार्यावधि नहीं बढ़ायी जाएगी।

इसे भी पढ़िए :  हैदराबाद: शाहरुख खान को मौलाना आजाद यूनिवर्सिटी ने दी डॉक्टर की मानद उपाधि, देखें वीडियो

यहां तक कि अगर दस टीमों की लीग बनती है, तब भी दो नई टीमें बोली प्रक्रिया से आएंगी। आईपीएल संचालन परिषद के अधिकतर सदस्य आईपीएल को 10 टीमों का नहीं बनाना चाहते। वे इसे आठ टीमों तक सीमित रखने के पक्ष में हैं। क्योंकि दस टीमों की लीग होने से मैचों की संख्या बढ़कर 84 हो जाएगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY