विजय गोयल का सपना, दिल्ली में हो आलंपिक का आयोजन

0

भारत के युवा एंव खेल मंत्री विजय गोयल चाहते हैं कि भारत एक और बड़े खेल का आयोजन करे। उन्होंने कहा है कि ख़ेल में बड़ी प्रतियोगिताओं के आयोजन से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ता है। हमारे पास 2010 में हुए राष्ट्रमण्डल खेलों का ढ़ाचा है,जिसका हम बड़े खेलों के आयोजन में इस्तेमाल कर सकते हैं। ब्राजील में होने वाले रियो ओल्मपिक के बारे में गोयल ने कहा कि वह पदकों की भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘कौन पदक संख्या की भविष्यवाणी कर सकता है। हमें केवल उन्हें शुभकामनाएं देनी चाहिए।

इसे भी पढ़िए :  प्रदूषण को लेकर केजरीवाल की आपात बैठक में लिए गए बड़े फैसले... निर्माण, स्कूल, फैक्ट्री सब बंद

उन्होंने कहा कि हमारा काम केवल पदक जीतना ही नहीं बल्कि खेल को कोने कोने में पहुंचाना है। जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने योगा के लिये किया उसी तरह से खेल भी देश के प्रत्येक घर तक पहुंचना चाहिए। गोयल ने कहा कि वह चाहेंगे कि खेल मंत्रालय का बजट बढ़े। मंत्रालय की सलाहकार समिति अखिल भारतीय खेल परिषद पहले ही ऐसी इच्छा जता चुकी है।

इसे भी पढ़िए :  विजाग टेस्ट: दूसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड का स्कोर-103/5, भारत ने बनाए हैं 455 रन

गौरतलब है कि केंद्रीय बजट 2016 – 17 में पिछले साल की तुलना में खेल मंत्रालय के बजट में केवल 50 . 87 करोड़ की वृद्धि की गयी है। इस बार कुल आवंटन 1592 करोड़ रूपये जबकि पिछले साल यह 1541 . 13 करोड़ रूपये था।

इसे भी पढ़िए :  एशियन ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप : ट्रैक पर ही गिर पड़े तीन साइकिल सवार, देखिए वीडियो

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY