गूगल पर सबसे अधिक सर्च की जाने वाली खिलाड़ी बनी सिंधू

0
फोटो: साभार

नई दिल्ली। सर्च इंजन ‘गूगल इंडिया’ पर भी रियो खेलों की खुमारी देखने को मिल रही है, जिसमें बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू इस वेबसाइट पर सर्च किए जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों में शीर्ष पर हैं। इसके बाद लोगों ने रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक को लेकर अपनी जिज्ञासा दिखाई है।

गूगल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि महिला एकल बैडमिंटन के सेमीफाइनल में विश्व की नंबर छह खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा को हराने के बाद पीवी सिंधू सबसे अधिक सर्च की जाने वाली भारतीय खिलाड़ी हैं, इसके बाद पहला पदक जीतने वाली साक्षी मलिक का नंबर है।

इसे भी पढ़िए :  ‘गैर-जिम्मेदार ऑपरेटर’ है पाक, UN का कर रहा गलत इस्तेमाल’

पिछले तीन दिनों में इंटरनेट पर सबसे अधिक ढूंढे जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों में किदांबी श्रीकांत (बैडमिंटन), दीपा करमाकर (जिमनास्टिक), सानिया मिर्जा (टेनिस), साइना नेहवाल (बैडमिंटन), विनेश फोगाट (कुश्ती), ललिता बाबर (3000 मीटर स्टीपलचेज), विकास कृष्ण यादव (मुक्केबाजी) और नरसिंह पंचम यादव (कुश्ती) शामिल हैं।

इसे भी पढ़िए :  रियो ओलंपिक: एक और पदक पक्का, महिला बैडमिंटन (एकल) के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

जहां भारतीयों ने बैडमिंटन और कुश्ती में सबसे अधिक जिज्ञासा दिखाई है, वहीं एथलेटिक्स और जिमनास्टिक में भी कुछ अच्छे प्रदर्शनों के बाद भारतीयों की रूचि इंटरनेट पर देखी गई। बयान में साथ ही कहा गया है कि ओलंपिक को लेकर पिछले सात दिनों में दुनिया भर में जो सर्च किए गए हैं, उसमें भारत 11वें स्थान पर आता है।

इसे भी पढ़िए :  ट्रंप का रूस की सराहना करना राष्ट्रीय सुरक्षा चिंता का विषय है: हिलेरी

विदेशी एथलीटों की बात की जाये तो भारतीयों ने सबसे अधिक रूचि जमैका के फर्राटा धावक उसेन बोल्ट को लेकर दिखाई है। वहीं भारत के संदर्भ में आंकड़ों का विश्लेषण किया जाए तो पता चलता है कि पूर्वोत्तर के राज्यों के लोगों में रियो खेलों को लेकर खासी दिलचस्पी है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY