देखिए टीम इंडिया को ड्रम बजाते

0

टीम इंडिया के नए हेड कोच अनिल कुंबले टीम में दोस्ती का माहौल बनाए रखने के लिए अनोखी पहल कर रहे हैं। वेस्ट इंडीज दौरे की तैयारियों में लगी टीम ने रविवार को म्यूजिक क्लास का मजा लिया। इसी कवायद के तहत टीम इंडिया के वनडे-टी20 कप्तान धौनी को भी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बुलाया गया। जूनियर टीम के कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद रहे। इस दौरान टीम के फ्यूचर रोड मैप को लेकर एक अहम मीटिंग भी हुई।

बीसीसीआई ने टीम बॉन्डिंग सेशन के फोटो ट्विटर पर शेयर किये हैं। इसमें धौनी और कोहली के साथ बाकी प्लेयर्स और सपोर्टिंग स्टाफ ड्रम बजाता नजर आ रहा है। किसी ट्रेनिंग सेशन में प्लेयर्स के लिए यह एक्टिविटी पहली बार की गई है।


कुंबले ड्रेसिंग रूम का माहौल सुधारने और टीम की कमियों को दूर करने के लिए कई एक्सपेरिमेंट्स कर रहे हैं।
03dhoni
कुंबले टीम के प्लेयर्स की जोड़ी बना रहे हैं। चेतेश्वर पुजारा और अमित शर्मा की जोड़ी बनाई है। स्टुअर्ट बिन्नी- रोहित शर्मा और विराट कोहली-भुवनेश्वर की जोड़ी बनी है।

इसे भी पढ़िए :  इस फैन का खुला भाग्य, टेनिस प्लेयर के साथ जाएगा डेट पर

साल 2001 में इसी तरह की कोशिश जॉन राइट ने की थी। इस तरह के सेशन को ‘बडी प्रोग्राम या फ्रेंडशिप प्रोग्राम’ के नाम से जाना जाता है।
टीम इंडिया 6 जुलाई को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होगी। भारत अपने 49 दिन के कैरेबियाई दौरे पर दो प्रैक्टिस मैच और चार टेस्ट मैच खेलेगी। वॉर्नर पार्क पर 9 जुलाई से दो दिन का प्रैक्टिस मैच खेला जायेगा। इसी जगह पर 14 से 16 जुलाई तक तीन दिन का प्रैक्टिस मैच खेला जाएगा।
सर विव रिचर्डस स्टेडियम में पहले टेस्ट के बाद दूसरा टेस्ट जमैका के सबीना पार्क में 30 जुलाई से खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया तीसरे टेस्ट के लिए सेंट लूसिया जाएगी। यहां के डेरेन सैमी क्रिकेट स्टेडियम में 9 अगस्त से मैच खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी टेस्ट 18 अगस्त से त्रिनिदाद के क्वीन्स पार्क ओवल में खेला जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  टेस्ट क्रिकेट में आर अश्विन ने तोड़ा इस महान गेंदबाज का रिकॉर्ड

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY