घुटना खिसकने के कारण भारत की स्टार महिला मुक्केबाज विनेश फोगट का ओलंपिक में अभियान समाप्त

0

 

दिल्ली

भारत की स्टार महिला मुक्केबाज और राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन विनेश फोगट का आज रियो ओलंपिक में सफर बहुत ही दुखदायी तरीके से समाप्त हो गया। पदक की प्रबल दावेदार माने जानेवाली फोगट फ्रीस्टाइल स्पर्धा के 48 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल्स मुकाबले के दौरान गंभीर रूप से चोटिल हो गईं। इससे पहले फोगट पहले मुकाबले को असानी से जीत ली थी। घुटने के चोटिल होने की वजह विनेश का रियो ओलंपिक में सफर खत्म हो गया।

इसे भी पढ़िए :  विराट-अनुष्का ने संग सेलिब्रेट किया क्रिसमस, यहां मनाएंगे नया साल

क्वार्टर फाइनल में विनेश का मुकाबला चीन की सुन यानन से था। मुकाबले का पहला अंक विनेश के खाते में गया लेकिन सुन यानन ने जल्द ही दो अंक हासिल करके बढ़त बना ली। चीन की पहलवान ने इस बीच विनेश को मैट पर गिरा दिया जिससे उनके दायें घुटने में चोट लग गई और उन्हें 1-2 के स्कोर पर ही मुकाबला बीच में छोड़ना पड़ा।

इसे भी पढ़िए :  रियो ओलंपिक: दस मीटर एयर पिस्तौल में चूकीं हीना, चेनाइ ने भी किया निराश

इक्कीस साल की विनेश को पदक का दावेदार माना जा रहा था। उनका लगभग पांच मिनट तक उपचार किया गया और फिर मेडिकल टीम उन्हें स्ट्रैचर पर बाहर ले गई।

चीन की खिलाड़ी अगर 48 किग्रा वर्ग के फाइनल में भी जगह बनाती है तो भी विनेश रेपेचेच राउंड में हिस्सा नहीं ले पाएंगी।

इसे भी पढ़िए :  रियो ओलंपिक: मुक्केबाज विकास ने अपना पहला मुकाबला जीता, प्री क्वाटर फाइनल में पहुंचे

भारत के मिशन प्रमुख राकेश गुप्ता ने कहा, ‘‘हम सभी को एमआरआई रिपोर्ट का इंतजार है लेकिन वह दोबारा नहीं लड़ सकती।’’ कोच कुलदीप सिंह ने शुरूआती जानकारी देते हुए पीटीआई को बताया, ‘‘ऐसा लगता है कि उसका घुटना खिसक गया है। मेडिकल स्कैन के बाद चोट की प्रकृति का पता चलेगा।’’

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY