36 भारतीय मछुआरों को पाकिस्तान ने किया अगवा

0
भारतीय मछुआरों
प्रतिकात्मक तस्वीर

पाकिस्तान मरीन सिक्यॉरिटी एजेंसी (PMSA) ने 36 भारतीय मछुआरों को अगवा कर लिया है। ये मछुआरे बुधवार को 6 नावों में सवार होकर मछली पकड़ने समुद्र में गए थे। सिक्यॉरिटी एजेंसी ने मछुआरों को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के नजदीक से अगवा किया है।

पोरबंदर के मछुआरों के असोसिएशन के अध्यक्ष भारत मोदी ने अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि सभी छह नाव पोरबंदर में रजिस्टर्ड थे। मोदी ने कहा कि वह इस बात का पता लगा रहे हैं कि अगवा मछुआरे कहां के रहने वाले हैं।

इसे भी पढ़िए :  राजनीतिक घमासान के बीच राष्ट्रपति के पास पहुंची शशिकला, गवर्नर के पास पहुंचे पन्नीरसेल्वम, क्या होगा अंजाम ?

16 अगस्त को मछली पकड़ने के सीजन की शुरुआत होने के बाद दूसरी बार ऐसा हुआ है जब पाकिस्तानी मरीन्स ने गुजरात के मछुआरों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले, आठ सितंबर को एक नाव पर सवार छह मछुआरों को पकड़ा था। वे मछुआरे जूनागढ़ जिले के मंगरोल के रहने वाले थे।

इसे भी पढ़िए :  उरी: शहीदों के आश्रितों को 11 लाख रुपये देगी बिहार सरकार

बता दें कि जनवरी 2016 के बाद से गुजरात के विभिन्न कस्बों के रहने वाले 255 मछुआरों को अपने जल क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में पाकिस्तानी नेवी पकड़ चुकी है। इनमें से अधिकतर मछुआरे सौराष्ट्र के रहने वाले थे।

इसे भी पढ़िए :  दिल्ली: गोलगप्पों को लेकर हुए झगड़े में हत्या को लेकर दो आरोपी गिरफ्तार