मध्यप्रदेश के 118 विधायकों की सदस्यता समाप्त करें राज्यपाल: आम आदमी पार्टी

0

 

भोपाल:  आम आदमी पार्टी के नेताओं ने  सोमवार को राज्यपाल रामनरेश यादव से मिलकर लाभ के पद पर पदस्थ प्रदेश के 118 विधायकों की सूची सौंपी और इन विधायकों की सदस्यता समाप्त करने की मांग की।

मध्यप्रदेश आप के सचिव अक्षय हुंका ने कहा, ‘‘लाभ के पद पर पदस्थ कुल 118 विधायकों की सूची शिकायत पत्रों के साथ सौंपी गयी। इनमें से 116 विधायक मध्यप्रदेश के विभिन्न कॉलेजों में जनभागीदारी समिति के सदस्य हैं जो लाभ के पद के दायरे में आते हैं।  इनकी सदस्यता समाप्त कर देनी चाहिए।“

इसे भी पढ़िए :  देश के 14वें राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का पूरा भाषण

हुंका ने कहा कि दो सदस्य पारस जैन और दीपक जोशी भी भारत स्काउट एंड गाइड में पदाधिकारी हैं जो लाभ के पद के दायरे में आते हैं।

इसे भी पढ़िए :  'साइकिल' के लिए चुनाव आयोग के दरबार में मुलायम और अखिलेश गुट ने दी दलीलें, फैसला सुरक्षित

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने बताया कि मध्यप्रदेश विधानसभा के 118 विधायक ऐसे हैं जो लाभ के पद पर पदस्थ हैं। इस कारण उनकी विधानसभा सदस्यता भारतीय संविधान एवं जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के प्रावधानों के अनुसार समाप्त किये जाने योग्य है।

इसे भी पढ़िए :  राजनाथ सिंह से निर्दलीय विधायक ने कहा, कश्मीर समस्या का एकमात्र हल जनमत-संग्रह है

अग्रवाल ने कहा कि 118 विधायकों की सदस्यता समाप्त होने पर शिवराज सरकार अल्पमत में होगी, इसलिये शिवराज सिंह सरकार को इस्तीफा देना चाहिये।

राज्यपाल से मुलाकात करने वाले में आप प्रतिनिधिमंडल में आलोक अग्रवाल, अक्षय हुंका, आप की प्रवक्ता नेहा बग्गा, डॉ. डी जैन और अमित भटनागर शामिल थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY