तमिलनाडु और बंगाल में अम्मा और दीदी की वापसी, कांग्रेस के हाथ से फिसला केरल, असम में खिला कमल

0

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुदुच्चेरी में विधानसभा चुनावों के वोटों की गिनती जारी है। सुबह आठ बजे शुरू हुई गिनती के कुछ ही देर बाद यह साफ होने लगा कि दो साल पहले शुरू हुई मोदी लहर के दम पर असम में बीजेपी बहुमत की ओर आगे बढ़ रही तो वहीं केरल में भी पहली बार पार्टी ने जीत का खाता खोला। शुरुआती रुझानों में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और तमिलनाडु में जयललिता की वापसी के स्पष्ट संकेत हैं।

इसे भी पढ़िए :  मणिपुर चुनाव 2017 : पहले चरण में 38 सीटों के लिए मतदान शुरू

न्यूज़ चैनल आज तक के मुताबिक वोटों की गिनती की शुरूआत पहले पोस्टल बैलेट से हुई  इसके आधे घंटे बाद ईवीएम से मतगणना की प्रक्रिया शुरू की गयी। शुरुआती रुझानों में असम में बीजेपी आगे है। जबकि केरल में लेफ्ट और पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को बढ़त मिली है। तमिलनाडु में डीएमके आगे है।

इसे भी पढ़िए :  बिहार का पुलिसकर्मी बना टीचर, कूड़ा बिनने वाले बच्चो को देता है क्लास

सुबह 10:45 बजे असम में बीजेपी 76, कांग्रेस 28 और AIUDF 13 सीटों पर आगे थी। पश्चिम बंगाल में टीएमसी 215, लेफ्ट 68 और बीजेपी 10 सीटों पर बढ़त कायम किए थी। केरल में लेफ्ट 80, कांग्रेस 50 और बीजेपी एक सीट पर आगे थी. वहीं, तमिलनाडु में एडीएमके 126, और डीएमके 88 सीटों पर आगे थी। पुडुचेरी में कांग्रेस ने तीन और AINRC ने दो सीटें जीत ली हैं।

इसे भी पढ़िए :  यूपी विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग ने शुरू की तैयारी

उधर मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी ने आज प्रैस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सभी राज्यों में ज्यादातर चरणों का मतदान शांतिपूर्ण रहा है, जो कि एक बड़ी संतुष्टि की बात है। जैदी ने मतदाताओं और राजनीतिक पार्टियों को इसके लिए धन्यवाद भी दिया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY