मुंबई के पास भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरी, 2 की मौत, कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

0

हथकरघा उद्योग के लिए मशहूर शहर भिवंडी में रविवार को तीन मंजिला एक इमारत ध्वस्त हो गई। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 अब भी मले में फंसे हुए हैं। बचाव कर्मियों ने मलबे से चार व्यक्तियों को बाहर निकाला। अधिकारियों ने बताया कि कुछ और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। एक सप्ताह में शहर में इमारत ध्वस्त होने की यह दूसरी घटना है।

ठाणे नगर निगम में क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि यह इमारत कल्याण रोड के हनुमान टेकड़ी इलाके में थी और सुबह करीब आठ बजे ध्वस्त हो गई। आशंका है कि सात या आठ व्यक्ति मलबे में फंसे हैं।

इसे भी पढ़िए :  इमारत के गिरने से महाराष्ट्र में आठ लोगों की मौत

कदम ने बताया कि ठाणे और कल्याण से आपदा नियंत्रण दल सूचना मिलते ही मौके के लिए रवाना हो गए। स्थानीय दमकल कर्मी भी वहां बचाव कार्यों में लगे हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) का एक दल भी बुलाया गया है। कदम के अनुसार, बचाव एवं राहत अभियान जारी है। अभी यह नहीं पता चल पाया है कि इमारत में कितने परिवार रहते थे।

इसे भी पढ़िए :  ‘पद्मावती’ के बाद अब इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई तोड़फोड़… उखाड़ फैंके पाकिस्तानी साइन बोर्ड

जारी हो चुका था इमारत खाली करने का नोटिस

भिवंडी की तहसीलदार वैशाली लंबाते के अनुसार, दमकल कर्मियों ने मलबे से चार लोगों को बाहर निकाला है। उन्होंने बताया कि यह इमारत खतरनाक इमारत श्रेणी में आती थी और बहुत पुरानी हो चुकी थी। अधिकारी ने बताया कि स्थानीय निकाय ने इमारत में रह रहे लोगों को इसे खाली करने के लिए नोटिस भी जारी किए थे।

इसे भी पढ़िए :  नगर परिषदों चुनाव के लिए शिवसेना-भाजपा ने गठबंधन का किया एलान

31 जुलाई को भी ढही थी एक इमारत

ठाणे पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल भी मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य कर रहे हैं। 31 जुलाई को शहर में भारी बारिश के बीच दो मंजिला एक रिहायशी इमारत ध्वस्त हो गई थी जिससे चार बच्चों और तीन महिलाओं सहित नौ लोगों की जान चली गई और दस अन्य घायल हो गए थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY