ये उत्तर प्रदेश है, यहां 50 रुपये में बिकते हैं रेप के वीडियो

0
फोआअटो साभार

यूपी में रेप के असली वीडियो आसानी से उपलब्ध हैं।वीडियो वैसे जैसा आप चाहें । कहीं पुरुषों का एक समूह गन्ने के खेत में एक स्कूल की लड़की को घेरे हुए हैं। लड़की दुबकी हुई है, उसने हाथ जोड़ रखे हैं जो कांप रहे हैं। उसकी आंखें डर से फैली हुई हैं। वह इस उम्मीद में बेचैन होकर इधर-उधर देखती है कि कोई उसे बचा लेगा। लेकिन उसकी चीख किसी तक नहीं पहुंच पाती। बैकग्राउंड में किसी की दबी हुई हंसी सुनाई पड़ती है और फिर एक आदमी उसे दबोच लेता है।

यूपी की दुकानों में पुलिस और प्रशासन की नाक के नीचे रेप के सैकड़ों-हजारों विडियो रोज बेचे जा रहे हैं। इनकी कीमत 50 रुपये से 150 रुपये तक होती है जो इस बात पर निर्भर करती है कि ये कितने ‘एक्सक्लूसिव’ हैं। इनकी अवधि 30 सेकंड से लेकर पांच मिनट तक होती है। यह सब अभी पर्दे के पीछे हो रहा है। डीलर सिर्फ उनसे ही बात करता है जो किसी भरोसेमंद कस्टमर का रेफरेंस लेकर आते हैं। लेकिन यह सब धड़ल्ले से हो रहा है।
‘पॉर्न अब गुजरे जमाने की बात हो चुकी है। असल जिंदगी के अपराध अब जोर पकड़ रहे हैं। डीलर ये वीडियो सीधे आपके स्मार्टफोन में डाउनलोड कर देता है या आपकी पेन ड्राइव में डाल देता है।’ कई बार लोग या संगठित गैंग ये वीडियो ट्विटर, टंबलर या फेसबुक से डाउनलोड करके बेचते हैं। कई बार रेप या यौन हमले में शामिल लोग खुद इसकी वीडियो बनाते हैं और इन्हें ऑनलाइन पोस्ट करते हैं।

इसे भी पढ़िए :  सीएम अखिलेश यादव ने शिवपाल समेत 4 मंत्रियों को हटाया, जया प्रदा की भी छुट्टी

दुकानदार बताते है कि देखते ही देखते ये वीडियो वायरल हो जाते हैं। एक दूसरी दुकान पर एक शख्स किशोर लड़कों को बता रहा है कि ‘लेटेस्ट हॉटेस्ट’ वीडियो में जो लड़की है शायद वे उसे जानते होंगे। इस दिल दहला देने वाली वीडियो क्लिप में दो पुरुष एक लड़की को नीचे गिराए हुए हैं। लड़की तकरीबन 20 साल की लगती है। वे उसके बॉयफ्रेंड को पीट रहे हैं। वह चीख-चीखकर कह रहा है,’माफ करो, माफ करो।’ लड़की गिड़गिड़ाती है,’कम से कम वीडियो तो मत उतारो।’

इसे भी पढ़िए :  ईश्वर ना करें कि इन 18 दिनों में आप बीमार हों, इलाज के लिए डॉक्टर नहीं मिलेगा

एक वरिष्ठ पुलिसकर्मी के मुताबिक रेपिस्ट्स अक्सर अपराध को अंजाम को देते वक्त अपने फोन में इसकी वीडियो भी बनाते हैं। बाद में वे इसका इस्तेमाल पीड़िता को ब्लैकमेल करने और उसे दोबारा अपना शिकार बनाते हैं। वीडियो पब्लिक करने की धमकी देकर वे पीड़िता को पुलिस के पास जाने से भी रोकते हैं। उन्होंने कहा,’वीडियो को ऑनलाइन पोस्ट करने की धमकी बेहद खतरनाक होती है।’

इसे भी पढ़िए :  नोटबंदी का असर: पैसे न होने पर इस शख्स को करानी पड़ी नसबंदी, देखें वीडियो

आगरा सिटी के एसपी सुशील चंद्रभान ने कहा,’हमने ताजगंज और सदर इलाकों में रेड डालकर एक शख्स को ऐसी वीडियो और पाइरेटेड फिल्म बेचने के जुर्म में गिरफ्तार भी किया था।’ पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस चलन को रोकना लगभग नामुमकिन होगा। यूपी के बाकी शहरों की भी यही कहानी है, फिर चाहे वह मेरठ हो या बरेली। बरेली में पिछले हफ्ते 21 साल की एक लड़की ने खुदकुशी कर ली क्योंकि एक आरोपी ने उसकी विडियो ऑनलाइन पोस्ट कर दी थीं। इसके अलावा उसने पीड़ित की न्यूड तस्वीरें स्थानीय लोगों को तीन रुपये प्रति प्रिंट के हिसाब से बेच दी थीं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY