हैदराबाद में भारी बारिश: CM की निगरानी में चल रहा ऑपरेशन, सेना और NDRF ने संभाला मोर्चा

0
बारिश

तेलंगाना में भारी बारिश से राजधानी हैदराबाद समेत राज्य के अनेक हिस्से प्रभावित हुये हैं। मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव ने बारिश से प्रभावित लोगों को आवश्यक राहत पहुंचाने के लिए अधिकारियों को राज्य के सभी जिलों में नियंत्रण कक्ष बनाने के आदेश जारी किये हैं। सेना की एक टीम ने भी कल बारिश से रंगारेड्डी जिले के अलवल में प्रभावित इलाकों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।

 मुख्यमंत्री कार्यालय से बीती देर रात जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल :एनडीआरएफ: के 60 सदस्यों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

इसे भी पढ़िए :  देखिए वीडियो: ...जब UP के DGP ने खुद खाई ‘गोली’

इसमें कहा गया है, ‘‘सेना के जवानों को भी जरूरत के समय तैयार रहने के लिए कहा गया है।’’ हैदराबाद के कुछ निचले इलाके अभी भी शहर से कटे हुये हैं। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम :जीएचएमसी: और कुछ गैर सरकारी संस्थाएं इन इलाकों के प्रभावित लोगों को दूध एवं अन्य आवश्यक खाद्य पदार्थ पहुंचा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बारिश के बाद फैलने वाली संक्रामक बीमारियों से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये हैं।

इसे भी पढ़िए :  आम आदमी पार्टी के एक और विधायक पर दर्ज हुआ केस

जीएचएमसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि सेना के अधिकारियों ने आज सुबह जीएचएमसी के आयुक्त जर्नादन रेड्डी से मुलाकात की और बताया कि सेना के जवान किसी भी स्थिति में बुलाये जाने पर राहत एवं बचाव कार्य के लिए तैयार हैं।

रंगारेड्डी, खम्मम, वारंगल और मेडक जिला प्रशासन के अलावा जीएचएमसी ने भी सभी शिक्षण संस्थानों में आज का अवकाश घोषित कर दिया है।

इसे भी पढ़िए :  सेना को चुस्त व परिस्थिति के अनुकूल ढल सकने वाले नेताओं की आवश्यकता: राष्ट्रपति

तेलंगाना सरकार ने कल कहा था कि उसने निचले इलाकों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए दो हेलीकॉप्टरों को भी तैयार रखा है।

मेडक जिले में कल भारी बारिश से हुई अलग..अलग घटनाओं में चार व्यक्तियों की मौत हो गयी और छह अन्य लोग घायल हो गये ।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से आज जारी रिपोर्ट में तेलंगाना के कुछ इलाकों में ‘भारी से भारी बारिश’ होने का अंदेशा जताया गया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY