सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने को काम करें PDP कार्यकर्ता: महबूबा

0
कश्मीर में
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार(24 सितंबर) को कहा कि अपनी पार्टी ‘पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी’ (पीडीपी) के कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे राज्य में सौहार्दपूर्ण माहौल निर्मित करने के लिए काम करें, जिससे 2003 में शुरू हुई शांति एवं सुलह प्रक्रिया को पुनर्जीवित करने और मजबूत करने के प्रयासों को बल मिले।

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि शांति एवं सुलह प्रक्रिया हमारी पार्टी का मूल एजेंडा रहा है और राज्य में विपरीत महौल को एक न एक दिन तर्क एवं सुलह के लिए जगह छोड़नी ही होगी।’’

इसे भी पढ़िए :  पीएम मोदी से मिली महबूबा मुफ्ती, घाटी में जारी हिंसा से लेकर गठबंधन बचाने पर हुई बात

उन्होंने कहा कि 2003 में शुरू की गई शांति एवं सुलह प्रक्रिया का आधार मजबूत हुआ था और उसके परिणाम दिखे थे, क्योंकि जम्मू कश्मीर में विश्वास बहाली उपाय को आकार प्रदान करने के लिए माहौल अनुकूल हुआ था। महबूबा पीडीपी के वरिष्ठ नेताओं, पार्टी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों आदि की एक बैठक को संबोधित कर रही थीं।

इसे भी पढ़िए :  तनाव के चलते घाटी में सभी स्कूल कॉलेज बंद, CM महबूबा मुफ्ती ने बुलाई कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग

मुख्यमंत्री ने राज्य की वर्तमान अशांति के दौरान बहुमूल्य मानव जीवन की हानि पर दुख जताया और कहा कि वह और उनकी सरकार कोई अस्थायी संघषर्विराम नहीं बल्कि एक ऐसा माहौल निर्मित करने में लगी हुई है जिसमें ऐसी अशांति फिर कभी हो ही नहीं।

उन्होंने कहा कि पीडीपी और उसकी गठबंधन साझेदार भाजपा गठबंधन के एजेंडा को लागू करने को प्रतिबद्ध हैं। उसके प्रभावी क्रियान्वयन के लिए राज्य के भीतर एक सौहार्दपूर्ण माहौल निर्मित करने की जरूरत है।

इसे भी पढ़िए :  'दंगल गर्ल' ने मांगी माफी, कश्‍मीर सीएम से मिलने पर अलगाववादियों ने किया था ट्रोल

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से हमें गठबंधन के एजेंडा को लागू करने की शुरूआत करने का भी समय नहीं मिला और कुछ तत्व जो यह सोचते थे कि पीडीपी लोगों से किये वादे को लेकर गंभीर है उन्होंने पहले दिन से ही बाधाएं खड़ी करने के प्रयास शुरू कर दिये। ऐसे लोगों को भावनाएं भड़काने के लिए आखिर एक मौका मिल गया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY