फिर विवादों में ‘आप’ के मंत्री, बेटी को मोहल्ला क्लीनिक के सलाहकार बनाने पर बवाल

0

नई दिल्ली। दिल्ली में केजरीवाल सरकार और विवादों का चोली दामन का साथ है। अब केजरीवाल के खास सिपहसालार स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन की बेटी को मोहल्ला क्लीनिक का सलाहकार बनाने पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर भाई भतीजावाद का आरोप लगाया है। उधर सतेन्द्र जैन ने सफाई दी है कि उनकी बेटी सरकार से कोई पैसा नहीं ले रही है।

बता दें कि सतेन्द्र जैन की बेटी पेश से आर्किटेक्ट है और उनके पिता मंत्री सतेन्द्र जैन का दावा है कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक का डिजायन उन्होंने ही किया है। सतेन्द्र जैन की बेटी दिल्ली सचिवालय में नवीं मंजिल पर सात लोगों की एक टीम के साथ काम कर रही है जो दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक पर नजर रखती है। इन सात लोगों की टीम स्वास्थ्य विभाग के निदेशक स्तर के एक अफसर की देखरेख में काम करती है। इन सभी लोगों को दिल्ली सरकार से पैसा मिलता है। मंत्री जी का दावा है कि उनी बेटी बगैर किसी पैसे के वहां काम करती है ।

इसे भी पढ़िए :  नोटबंदी को केजरीवाल ने बताया सबसे बड़ा घोटला, मोदी को कहा भ्रष्ट, देखें वीडियो

सतेन्द्र जैन का दावा है कि उनकी बेटी ने ही मोहल्ला क्लीनिक का कांसेप्ट तैयार किया था और पिछले साल उसने आईआईएम इंदौर मे पढ़ने की बजाए मोहल्ला क्लीनिक में काम करने में रुचि दिखाई। बताया जा रहा है कि सतेन्द्र जैन की बेटी सौम्या ज्यादातर फील्ड में काम करती है और सीएम केजरीवाल के अगले दो साल में एक हजार मोहल्ला क्लीनिक खोलने के वादे को पूरा करने में लगी है। सतेन्द्र जैन चाहे लाख सफाई दे लेकिन विपक्ष उनपर हमलावर हो रहा है।

इसे भी पढ़िए :  लक्ष्य हासिल नहीं करने वाले बैंकों को दंडित करेगी नीतीश सरकार

बीजेपी का आरोप है कि आम आदमी पार्टी की भाई-भतीजावाद कर रही है। उनका आरोप है कि भले ही सतेन्द्र जैन की बेटी को सैलरी नहीं मिल रही हो लेकिन वो तमाम तरह की सुविधाएं तो ले रही है। बीजेपी का इल्जाम है कि राजधानी में सैकड़ों आर्किटेक्ट हैं लेकिन सौम्या को वीवीआईपी होने की वजह से नियुक्ति मिली है। इसके पहले भी जब केजरीवाल ने मुख्यमंत्री बनने के बाद पार्टी के हरियाणा के नेता नवीन जयहिंद की पत्नी स्वाती मालीवाल को दिल्ली महिला आयोग का चेयरमैन बनाया था तब भी विपक्ष ने उनपर जमकर हमले किए थे।

इसे भी पढ़िए :  AAP विधायक ने खुद पार्टी को बताया भ्रष्ट, कहा 16 करोड़ रुपये का चंदा घोटाला हुआ

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY