प्याज, दही, तेल की बोतल, रस्सी और चादर है कर्नाटक पुलिस के नए हथियार, जानें उपयोग

0

कर्नाटक की पुलिस आजकल आरोपियों और दोषियों को पकड़ने के लिए कुछ नए ‘हथियारों’ का इस्तेमाल कर रही है। इन हथियारों में प्याज, दही, तेल की बोतल, रस्सी और चादर शामिल हैं। कर्नाटक के बैंगलुरू पुलिस स्टेशन के ये नए हथियार देखकर सब लोग चौंक जाते हैं। लोगों के पूछे जाने पर पुलिसवालों ने खुद बताया कि क्या हथियार किसा काम आता है।

इसे भी पढ़िए :  ‘टॉक टू AK’ के सिलसिले में सिसोदिया से पूछताछ करने पहुंची CBI, AAP लगाया छापेमारी का आरोप

चादर: पुलिस वालों ने एक केस का जिक्र करते हुए बताया कि चादर कैसे किसी आरोपी को पीछे से पकड़ने में काम आती है। उन्होंने बताया कि एक बार एक महिला जिसपर हंगामा करने का आरोप था पुलिस उसे पकड़ना चाहती थी, लेकिन उसने धमकी दी कि वह HIV-positive है और कोई उसके पास आएगा तो वह उसे काट लेगी। ऐसे में सब डर गए और कोई उसके पास जाने को तैयार नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस ने चादर का इस्तेमाल करके उसे पकड़ लिया।

इसे भी पढ़िए :  बेंगलुरु की घटना पर भड़के विराट कोहली, जारी किया वीडियो संदेश

प्याज और दही: पुलिस ने बताया कि कई बार उनका पाला ऐसे लोगों से पड़ जाता है जो बहुत गंदे नशे में होते हैं। ऐसे लोगों का नशा उतारने के लिए पुलिस प्याज और दही का इस्तेमाल करती है।

तेल: पुलिस ने बताया कि जब भी वह किसी आरोपी को पकड़ते हैं तो उसके पैरों पर तेल लगा देते हैं और उसके जूते-चप्पल उतार देते हैं। ऐसे में उसके पैर फिसलने लगते हैं और वह भाग नहीं पाता। कर्नाटक पुलिस का दावा है कि यह हथियार उसके लिए बड़े कारगर हैं। देखना होगा कि क्या आने वाले वक्त में दूसरे राज्यों की पुलिस भी इसका इस्तेमाल करेंगी।

इसे भी पढ़िए :  यह हैवान पहले करता था रेप फिर कर देता था मर्डर, 100 से ज्यादा महिलाएं बन चुकी हैं इसका शिकार

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY