महात्मा गांधी और अमिताभ ने टीचर के लिए किया अप्लाई!

0
फोटो: साभार

नई दिल्ली। अगर आपको भविष्य में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन क्लास में पढ़ाते नजर आएं तो…! जी हां, यह मजाक नहीं, बल्कि सच है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सरकारी स्कूलों में सहायक अध्यापक पद के लिए महात्मा गांधी से लेकर अमिताभ बच्चन समेत तमाम लोगों ने भी आवेदन किया है। और तो और मेरिट सूची में ‘महात्मा गांधी’ 94 प्रतिशत नंबर के साथ टॉपर हैं।

इसे भी पढ़िए :  अगली बहस से पहले ट्रंप ने हिलेरी को दी ड्रग टेस्ट की चुनौती  

शिक्षा विभाग के अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने बताया कि इस नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में गांधी और अमिताभ ही नहीं, बल्कि 15 और ऐसे मशहूर हस्तियों से मिलते जुलते नाम शामिल हैं।

गौर हो कि इस लिस्ट को पहले स्थगित कर दिया था और आवेदकों की जांच के लिए एक समिति का गठन भी किया गया, लेकिन काफी सोच-विचार के बाद इन आवेदकों के नाम को मेरिट लिस्ट में बने रहने देने का फैसला किया गया।

इसे भी पढ़िए :  गठबंधन में दरार: बीएमसी चुनाव में BJP से अलग होकर लड़ेगी शिवसेना, उद्धव बोले- अब शुरू हो गई है जंग

शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में सहायक शि‍क्षकों की भर्ती की जो मेरिट लिस्ट तैयार की है, उसमें महात्मा गांधी को सबसे ज्यादा अंकों के कारण टॉप पर जगह दी गई। वहीं दूसरे स्थान पर एक महिला उम्मीदवार रही, इसका नाम अरशद है, लेकिन इसके उपनाम की जगह गाली लिखी हुई है।

इसे भी पढ़िए :  अभिजीत के बदले सुर, जिन्ना को बताया गाँधी, नेहरू से बड़ा धर्मनिरपेक्ष

बता दें कि यूपी में 16,488 सहायक शिक्षकों के पद पर भर्ती हो रही है। इसके तहत लखनऊ में 33 पद खाली हैं, जबकि इसके लिए 800 लोगों ने आवेदन किया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY