शिक्षकों ने गुरु-शिष्य के रिश्ते को किया तार-तार!

0

महाराष्ट्र में यवतमाल के एक पब्लिक स्कूल के दो शिक्षकों पर छात्राओं के यौन शोषण का आरोप लगा है। मामला तब प्रकाश में आया जब एक पीडि़त छात्रा के परिजनों ने गुरुवार को यौन शोषण का मामला स्कूल के संज्ञान में लाया। उन्होंने बताया कि शिक्षक उसकी बेटी का यौन शोषण कर रहे हैं। इसके बाद ऐसी 14 शिकायतें स्कूल को मिलीं। जिसके बाद परिजनों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन किए। पुलिस ने सोमवार तड़के स्कूल प्रबंध समिति के सचिव किशोर दारडा को गिरफ्तार कर लिया।
इससे पहले पुलिस ने गुरुवार को दोनों आरोपी शिक्षकों को और शनिवार को प्रिंसपल को जैकब दास को पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था।
गुस्साए लोग हिंसक हो गए, लोगों ने कुछ वाहनों में आग लगा दी। सैकड़ों लोगों ने डीएम ऑफिस तक प्रदर्शन किया और शिक्षकों के साथ-साथ स्कूल प्रशासन के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की।
उनका आरोप था कि स्कूल प्रशासन ने इस मामले को दबाने की कोशिश की। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपी शिक्षकों, स्कूल के प्रिंसिपल जैकब दास और प्रबंध समिति के सचिव किशोर दारडा को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन प्रदर्शनकारी स्कूल शिक्षा ट्रस्ट के अध्यक्ष विजय दारडा और उपाध्यक्ष देवेंद्र दारडा की गिरफ्तारी की भी मांग कर रहे हैं।

इसे भी पढ़िए :  अमानतुल्ला खान पर मेहरबान 'आप', पहले किया निलंबित अब बनाया दिल्ली विधानसभा पैनल अध्यक्ष

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY