खुल गया 9 करोड़ की लूट का राज, 6 लुटेरे गिरफ्तार

0

मुंबई पूलिस ने ठाणे में हुई 9 करोड़ 17 लाख करोड़ की लूट के वारदात की गुत्थी सुलझा लेने का दावा किया है। पुलिस ने इस वारदात में शामिल 16 में से 6 लोगों को मुंबई और नासिक से गिरफ्तार किया है। दिलचस्प बात ये है कि लुटेरों ने योजना के साथ वारदात को अंजाम दिया, मगर पूरे पैसे अपने साथ नहीं ले जा सके। वरना लूट पूरे 25 करोड़ की होती।
वारदात की रात चोर अपने साथ लाए 3 बड़े ड्रम में सारे पैसे नहीं ले जा सके। क्योंकि, ड्रम कम पड़ गए। जबकि, वहां पूरे 25 करोड़ रुपए रखे हुए थे। उनके बैग में करीब नौ करोड़ रुपए ही आ पाए। पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। तीन करोड़ 12 लाख रुपए पुलिस ने बरामद कर लिए हैं जबकि, बाकी के लिए छापेमारी की जा रही है।
गौरतलब है कि सीसीटीवी कैमरे में भी लूट की वारदात क़ैद हो गई थी। चेकमेट कंपनी के गोडाउन से सोमवार रात 9 करोड़ 17 लाख करोड़ उड़ा ले गए थे। इन डकैतों ने इस वारदात को अंजाम देने के लिए पूरी प्लानिंग की थी। ठाणे पुलिस को वारदात के 24 घंटे के अंदर ही अपराधियों का सुराग़ मिला। वारदात में शामिल 16 लोगों में से 7 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
पुलिस के मुताबिक़ इस वारदात में चेकमेट कंपनी का ही कर्मचारी भी शामिल था। जिसने कंपनी की जानकारी लुटेरों को दी थी। जिसके आधार पर साजिश रची गई। वारदात को अंजाम देने के लिए वे नासिक और आसपास के इलाके से मुंबई आए और वारदात को अंजाम देकर दोबारा नासिक की तरफ फरार हो गए।
सुत्रों के मुताबिक पुलिस ने वो वाहन भी बरामद कर लिया जिसमें पैसों के ड्रम को ले जाया गया था। इस सिलसिले में तीन कारें बरामद की गई हैं। पुलिस के मुताबिक़ दो महिने पहले से साज़िश रची जा रही थी। कंपनी की रेकी भी की जा रही थी। पुलिस का कहना है कि इस मामले में चेकमेट कंपनी की लापरवाही सामने आई है जिसकी जाँच पुलिस कर रही है।

इसे भी पढ़िए :  मुंबई में सुबह हुआ बड़ा हादसा, टावर में आग लगने से 2 की मौत

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY